पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परिवहन:आज से जालंधर के लिए शुरू होगी रोडवेज जयपुर-चंडीगढ़ इंटरसिटी ट्रेन भी चलेगी

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए केंद्र की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन के बाद अब पंजाब के साथ हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड ने भी अंतर्राज्यीय बसों के संचालन की अनुमति दे दी है। पंजाब की अनुमति के बाद से शहर से 16 अक्टूबर से जालधंर के लिए बस का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। इसी के साथ जयपुर-चंडीगढ़-दौलतपुर चौक (हिमाचल प्रदेश) इंटरसिटी का भी संचालन रेलवे की तरफ से प्रारंभ किया जा रहा है। फिलहाल इसका संचालन सप्ताह में तीन दिन किया जाएगा जिसके लिए दिन तय किए जाने हैं।

6 माह बाद पंजाब के लिए रोडवेज संचालन

केंद्र सरकार की तरफ से लागू किए गए लॉकडाउन के बाद से रोडवेज प्रबंधन की तरफ से तमाम रूटों पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। इसके बाद 20 मई से चंडीगढ़ सहित नारनौल व गुड़गांव के लिए बसों का संचालन प्रारंभ किया गया। तत्पश्चात मई माह में राज्य के अन्य शहरों के लिए भी बसें शुरू कर दी गई थी। जून माह में लॉकडाउन समाप्त होने के बाद 10 जून से जयपुर के लिए बसों की शुरूआत कर दी गई थी। इसी बीच राजस्थान में अचानक मामलों की संख्या में बढ़ने के बाद 20 जून से फिर राजस्थान ने भी इंटर स्टेट बसों का संचालन रोक दिया।

लगभग10 दिन के बाद जुलाई में राजस्थान के साथ यूपी प्रशासन ने भी अनुमति दे दी थी। जुलाई से राजस्थान एवं उत्तरप्रदेश के लिए बसों का संचालन प्रारंभ है लेकिन इसके बाद भी पंजाब, हिमाचल एवं उत्तराखंड सरकारों की तरफ से इंटर स्टेट बसों को अनुमति नहीं दी गई थी। अक्टूबर की शुरुआत में केंद्र की तरफ से जारी गाइडलाइन के बाद बुधवार को पंजाब के साथ हिमाचल व उत्तराखंड ने भी बसों के प्रवेश को अनुमति दे दी है। इसको देखते हुए रोडवेज प्रबंधन की तरफ से 16 अक्टूबर से जालंधर के लिए बस शुरू की जा रही है। फिलहाल इसका संचालन वाया गुड़गांव से होते हुए किया जाएगा। वहीं हिमाचल में शिमला तक बस डिपो की बस जाती है लेकिन अभी शिमला के लिए बस का संचालन नहीं होगा। वहीं उत्तराखंड के लिए रेवाड़ी से कोई बस नहीं है।

दिल्ली की अभी अनुमति नहीं

पंजाब-हिमाचल की अनुमति के बाद भी अभी दिल्ली सरकार की तरफ से इंटर स्टेट बसों का संचालन नहीं किया गया है। इस वजह से हरियाणा के साथ राजस्थान परिवहन निगम की भी बसें गुड़गांव तक ही संचालित हो रही हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल दिल्ली की अनुमति मिलने के बाद ही रोडवेज को कुछ राहत मिल पाएगी।

प्रतिदिन सुबह 11 बजे रवाना होगी बस

रेवाड़ी डिपो की तरफ से शुक्रवार से संचालित की जाने वाली यह बस सेवा प्रतिदिन सुबह 11 बजे जालंधर के लिए रवाना होगी। लगभग 7 घंटे का सफर तय करने के बाद शाम को जालंधर पहुंच जाएगी। इसके बाद अगले दिन सुबह साढ़े 5 बजे जालंधर से वाया अंबाला होते हुए रेवाड़ी पहुंचेगी। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल दिल्ली की अनुमति नहीं होने के कारण बस को गुड़गांव या केएमपी के रास्ते से भेजा जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें