पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड न्यूज:रोडवेज ने तमाम रूटों का नए सिरे से तैयार किया शेड्यूल, फरवरी से रोडवेज की सभी बसें दौड़ेंगी

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना काल के बाद अब पटरी पर लौटती जिंदगी
  • लॉकडाउन से पूर्व की स्थिति के अनुसार बसें चलाने की तैयारी
  • गांवों के साथ लोकल एवं लंबे रूटों पर बढ़ाए जाएंगे बसों के फेरे

कोरोना की वैक्सीन आने के बाद अब सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को पूरी तरह से बहाल किया जा रहा है। रोडवेज की तरफ से फरवरी माह से तमाम रूटों पर पूरी संख्या में बसों का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। तमाम रूटों पर सेवाएं बहाल हो चुकी है लेकिन अब लॉकडाउन से पूर्व की स्थिति के अनुसार ही बसों का संचालन किया जाएगा।

ऐसे में डिपो की जो बसें खड़ी हुई हैं, उनको भी रूट पर उतारा जाएगा। कोविड की वजह से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर भी अच्छा खासा असर पड़ा है जिसके कारण रोडवेज प्रबंधन को तमाम रूटों पर बसों की संख्या में कटौती करनी पड़ी थी। बसों में कोविड नियमों की पालना करते हुए पूरी संख्या में यात्रियों को बैठाने की छूट के बाद काफी हद तक सुधार हुआ है लेकिन अभी तक कोरोना के मामले आने के बाद यात्रियों के मन में भय कायम है। चूंकि अब वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो चुका है और संक्रमण के मामलों में भी लगातार कमी आ रही है।

रोडवेज की तरफ से भी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने का निर्णय लिया है। प्रबंधन ने डिपो महाप्रबंधकों को बेड़े में शामिल बसों को रूट पर संचालित करने का निर्देश दिया है। रेवाड़ी डिपो की तरफ से रूटों पर बसों की संख्या को बढ़ाने के लिए नए सिरे से शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। पहले सभी टाइम चलाने की बजाय उनमें यात्रियों की संख्या के अनुसार कटौती की हुई थी लेकिन अब सभी बसों का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है।

ग्रामीण एवं लंबे रूटों पर बढ़ेगी संख्या

रेवाड़ी डिपो के पास इस समय बसों की संख्या 133 है जबकि 25 बसें अनुबंध की है। इस प्रकार बसों की संख्या 158 है जो कि यहां के बेड़े के हिसाब से पर्याप्त है। फिलहाल जिला में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से डिपो के चंडीगढ़, जयपुर रूट सर्वाधिक प्रभावित चल रहे हैं। अब पूरी संख्या में बसों के संचालन की छूट के बाद चंडीगढ़ के लिए वाया आईएसबीटी से केएमपी होते हुए संचालन का रूट तैयार किया है। वहीं जयपुर के लिए भी बदले रूटों के अनुसार बसों का संचालित किया जा रहा है, यहां पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

वहीं रोडवेज ने उन ग्रामीण रूटों पर भी बसों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है जहां पर अभी सुबह-शाम ही बसें चल रही है। इसमें मुख्यत: खंडोड़ा, राजगढ़, टांकड़ी, खोड, मीरपुर, महेंद्रगढ़ वाया कुंड, बहुझौलरी, महेंद्रगढ़, नारनौल, झज्जर, पटौदी, बावल, कोटकासिम, सोहना रूट है।

नए रूटों पर भी ध्यान

रोडवेज की मुख्य आय लंबे रूटों पर है जिसके बाद प्रबंधन की तरफ से दिल्ली-जयपुर के अलावा राजस्थान के अन्य शहरों के लिए बसें प्रारंभ करने पर विचार किया जा रहा है। इसमें मुख्यत: कोटा, झुंझुनूं, सीकर के लिए फिलहाल चल रही बसों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। साथ ही नए रूटों के भी विकल्प देखे जा रहे हैं।

सभी रूटों पर पर्याप्त संख्या में किया जाएगा संचालन : महाप्रबंधक

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर तमाम रूटों पर सर्वे करा लिया है और सभी पर मांग के अनुसार पर्याप्त संख्या में बसों का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। हमारे पास फिलहाल 133 बसों के साथ 25 अनुबंधित बसें है, इन सभी का संचालन किया जाएगा। -अशोक कौशिक, महाप्रबंधक रेवाड़ी डिपो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें