दौरा / रोहतक सांसद पहुंचे कोसली क्षेत्र के गांवों में टिड्डी दल के हमले से नुकसान का लिया जायजा

रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा व विधायक लक्ष्मण यादव को टिड्‌डी दल से नुकसान हुए फसल को दिखाता किसान। रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा व विधायक लक्ष्मण यादव को टिड्‌डी दल से नुकसान हुए फसल को दिखाता किसान।
X
रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा व विधायक लक्ष्मण यादव को टिड्‌डी दल से नुकसान हुए फसल को दिखाता किसान।रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा व विधायक लक्ष्मण यादव को टिड्‌डी दल से नुकसान हुए फसल को दिखाता किसान।

  • हर परिस्थितियों में भाजपा सरकार किसानों के साथ, नुकसान को हो रहा आंकलन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:26 AM IST

रेवाड़ी. गत दिनों टिड्‌डी दल के हमले से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए रोहतक के सांसद डाॅ. अरविंद शर्मा ने कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव के साथ सोमवार शाम को अनेक गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से उनकी समस्याओं को भी सुना। सांसद ने कहा कि टिड्डी दल के हमले से हुए नुकसान का आकलन किए जाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। हर परिस्थितियों में भाजपा सरकार किसानों के साथ खड़ी है।

डाॅ. शर्मा कोसली विधानसभा क्षेत्र के गांव गुडियानी, जाटूसाना, परखोतमपुर, बोहतवास भोंदू, मूसेपुर व हालुहेड़ा समेत अनेक गांवों में पहुंचे तथा वहां टिड्डी दल द्वारा किए गए नुकसान का जायजा लेते हुए किसानों से जानकारी भी जुटाई। उन्होंने बताया कि टिड्डी दल से सर्वाधिक नुकसान कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुआ है। कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव एवं जिला प्रशासन के नेतृत्व में अधिकारियों, कर्मियों व किसानों की सजगता ने काफी हद तक नुकसान को कम किया है।

किसानों को कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है। यही कारण है कि जिस सायं टिड्डी दल का हमला हुआ, उसी के अगले दिन सुबह ही प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल प्रभावित गांवों के नुकसान व बचाव के उपायों का जायजा लेने पहुंच गए थे। कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि किसानों को कतई घबराने की आवश्यकता नहीं है। किसानों के हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है।

टिड्डी दल से निपटने में क्षेत्र के किसानों ने भी पूरी तत्परता दिखाई है। पूरी रात स्प्रे व दवा के छिड़काव से 30 फीसदी तक टिड्डियों का खात्मा भी किया गया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष जिले सिंह, मंडल अध्यक्ष सुभाष यादव, जिला महामंत्री प्रीतम चौहान, रामोतार कतोपुरी, किसान आयोग के चेयरमैन रमेश यादव, पार्षद अमित यादव, पार्षद शारदा यादव, बलजीत प्रधान, नरेंद्र जाटूसाना, किशोरी पूर्व सरपंच परखोतमपुर, वेदप्रकाश फौजी, सरोज यादव, पिंकी व रविंद्र आशावादी समेत अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना