पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:आरपीएफ ने रेलवे लाइन के साथ गंदगी फैलाने और पशु बांधने पर 5 लोगों पर दर्ज किया केस

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से गुरुवार को शहर सहित गांवों में रेलवे लाइन के आसपास गंदगी फैलाने एवं पशु बांधने पर 5 लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। भविष्य के लिए अधिकारियों ने लोगों को गंदगी नहीं फैलाने के प्रति जागरूक करते हुए ट्रैक के पास पशुधन भी नहीं बांधने की हिदायत दी। आरपीएफ निरीक्षक की अगुवाई में पहुंची टीम ने रेवाड़ी-अलवर ट्रैक के साथ अन्य रूटों पर भी चेकिंग के साथ लोगों को इस बात के लिए हिदायत जारी की है। उन्होंने कहा कि अधिकांश परिवार रेलवे लाइन के साथ लगती जमीन का न केवल उपयोग करते हुए हैं अपितु वहां गंदगी भी फैलाते हैं। वहीं अधिकतर परिवार अपने पशुओं को भी ट्रैक के पास बांधते हैं। कई बार ट्रेनों के आने-जाने के समय ये पशु हादसे की वजह बन जाते हैं। उन्होंने बताया कि देखने में आया है कि कई परिवार गोवंश को ट्रैक के आसपास ही खुला छोड़ देते हैं जिससे इनके कटने के साथ दुर्घटना का भी डर बना रहता है।

इसकी वजह रेलवे को समय के साथ वित्तीय नुकसान भी होता है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि रेलवे ट्रैक के साथ कोई भी परिवार अपने पशुओं को नहीं बांधे अथवा उन पर जुर्माना के साथ सजा का भी प्रावधान किया गया है। इस दौरान काफी परिवारों द्वारा गंदगी भी फैलाई जाती मिली जिस पर भी रेलवे अधिकारियों ने कार्रवाई की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें