गीता जयंती महोत्सव:सेल्फी प्वाइंट बनेगा, हरियाणवी पगड़ी बंधवाने के साथ ही परंपरागत व्यंजन का ले सकेंगे लुत्फ

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
12 दिसंबर से शुरू होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम। - Dainik Bhaskar
12 दिसंबर से शुरू होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम।

आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 12 से 14 दिसंबर तक रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर स्थित बाल भवन परिसर गीतापुरम के रूप में सजाया जाएगा। जिलास्तरीय गीता जयंती महोत्सव के मद्देनजर राज्य सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को वीसी के माध्यम से तैयारियों बारे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीसी यशेन्द्र सिंह ने महानिदेशक डॉ. अग्रवाल को जिला में आयोजित कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराया।

डीसी ने वीसी के बाद जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव से संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव में गीता आधारित पहलुओं सहित आजादी के महानायक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम व 1962 युद्ध के रेजांगला के वीर शहीदों की शहादत को दर्शाती हुई प्रदर्शनी को शामिल किया जा रहा है।

महोत्सव में गीता पर आधारित विभिन्न प्रकार के सेल्फी प्लाईंट दर्शकों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। दर्शकों के लिए हरियाणवी पगड़ी बंधवाने की भी व्यवस्था की जाएगी। गीतापुरम के रूप सजने वाले पंडाल में फूड स्टाल पर दर्शक दक्षिणी हरियाणा के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। साथ ही पारंपरिक वाद्य यंत्रों व विधाओं का प्रदर्शन होगा। हवन यज्ञ, गीता पूजन, सेमिनार, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभागीय प्रदर्शनी, नगर शोभा यात्रा को मनोहारी बनाया जाए।

महोत्सव का समापन सम्मान समारोह के साथ होगा। बैठक में एडीसी आशिमा सांगवान, सीटीएम रोहित कुमार, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, एआईपीआरओ सुरेश कुमार गुप्ता सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...