पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामाजिक सरोकार:सेवाभाव की रसोई; संक्रमितों के लिए तैयार कर रहे भोजन

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में कोरोना पीड़ितों व उनके परिजनों की मदद के लिए खाना बनाते हुए। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में कोरोना पीड़ितों व उनके परिजनों की मदद के लिए खाना बनाते हुए।
  • पंजाबी बिरादरी के सदस्य हर रोज 150 लोगों का खाना कर रहे तैयार, सेवादारों के जरिए घर व अस्पताल में भी पहुंचा रहे

पंजाबी बिरादरी की ओर से पिछले 10 दिनों से भी ज्यादा समय से होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों व उनके परिवारजन जो कोरोना बीमारी से ग्रस्त हैं और खाना बनाने मे असमर्थ है उन तक निःशुल्क भोजन पहुंचाया जा रहा है। भोजन को पंजाबी बिरादरी के सेवादारों द्वारा तैयार किया जा रहा है।

प्रधान प्रेमनाथ गेरा ने बताया कि 5 लोगों से शुरू होकर अब यह सेवा 150 लोगों तक पहुंच रही है। इसके लिए वाट्सएप नंबर 9416183790, 9812124600, 9215952159, 9896151199 जारी किया है, ताकि कोरोना मरीज व उनके परिजन आवश्यकतानुसार भोजन प्राप्त कर सकें।

जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाना ही मकसद

महासचिव नरेन्द्र सहगल ने बताया कि इस सेवा को शुरू करने का मकसद जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाना है, ताकि कोई भूखा नहीं सोए। इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाबी बिरादरी ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों या अस्पताल में जो बाहर से आए लोग दाखिल हैं व उनके परिजनों को मुफ्त भोजन देने का बीड़ा उठाया है। क्योंकि बहुत से लोग दूसरे शहरों जैसे लखनऊ, चेन्नई, हिसार, दिल्ली, भिवानी से अस्पतालों मे भर्ती हैं, वह भी इस सेवा का लाभ ले रहे हैं।

ऐसे शुरू की गई यह सेवा

उपप्रधान अभिषेक झांब ने कहा कि 21 अप्रैल को उनके एक जानकार दंपत्ति जो दोनों ही कोरोना पॉजिटिव थे और खाना बनाने मे असमर्थ थे। उन्होंने मुझसे घर जैसा सात्विक भोजन किस होटल पर मिलेगा कि जानकारी के लिए फोन किया। बस तभी सोचा कि हम सभी मिलकर इस सेवा को शुरू करें। इस बाबत पंजाबी बिरादरी के प्रधान प्रेमनाथ गेरा से बात की और 23 अप्रैल से इस सेवा को निरंतर शुरू कर दिया।

वाट्सएप पर भेजनी होगी टेस्ट रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि दोपहर और रात्रि के भोजन को कोरोना मरीज के घर या अस्पताल तक पहुंचने का कार्य सभी साथी मिल कर कर रहे हैं। संस्था द्वारा निःशुल्क भोजन प्राप्त करने के लिए कोरोना मरीज या उनके परिजनों को जारी किए वाट्सएप नंबर पर आरटी पीसीआर, एंटीजन या एचआरसीटी (तीनों में कोई भी एक रिपोर्ट) सदस्यों की संख्या, मोबाइल नम्बर और घर का पता भेजना होगा।

इस पुण्य कार्य में बिरादरी के सभी लोगों से सहयोग करने की अपील की है। इस सेवा को महासचिव नरेंद्र सहगल, अनिल अरनेजा, नम्रता सचदेवा, सुरेखा धींगरा, सुमन तियांश, गीतिका, किशन लाल मेहता, दीपक मेहंदीरत्ता, नवीन अरोड़ा, संजय चांदना, नंदलाल धींगरा, एडवोकेट राज कुमार गेरा, एडवोकेट अशोक सचदेवा, हरभगवान नागपाल व अरुण टक्कर आदि सेवादारों के सहयोग से सहयोग से किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें