पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

याचिका:नप चुनाव मामले में राज्य चुनाव आयुक्त समेत 3 अफसरों को कारण बताओ नोटिस

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • न्यायालय से उपरोक्त नोटिसों का जवाब देने के लिए समय मांगा, सुनवाई की अगली तारीख 27 जनवरी तय की
  • हाईकोर्ट के आदेशों की अवमानना मामले में डाली गई है याचिका

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों की अवमानना कर नगर परिषद चुनाव कराए जाने के आरोप लगाने वाले शहर के विकास नगर निवासी परमानंद ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता परमानंद ने अपने वकील अनिल कुमार शर्मा के माध्यम से हाईकोर्ट में राज्य चुनाव आयुक्त दलीप सिंह, शहरी स्थानीय निकाय निदेशक अशोक कुमार मीना व डीसी यशेन्द्र सिंह के खिलाफ याचिका डाली है।

याचिकाकर्ता के वकील ने उच्च न्यायालय को बताया कि 19 दिसंबर 2018 के जिन आदेशों में उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि नगर परिषद रेवाड़ी के चुनाव पुरानी (मौजूदा) वार्डबंदी से ही करवाइए, मगर उपरोक्त अधिकारियों ने उस आदेश की मंशापूर्वक व जानबूझकर अवमानना की है। इसलिए तीनों अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट के आदेशों की अवमानना की कार्यवाही होनी चाहिए।

नोटिसों को हरियाणा सरकार के एएजी चौहान ने स्वीकार किया

उच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ता की दलीलों को सुनने के बाद, उपरोक्त तीनों अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसमें पूछा है कि उक्त तीनों अफसरों के खिलाफ कोर्ट की अवमानना के कानून के तहत उपरोक्त आदेशों की मंशापूर्वक व जानबूझकर की गई अवमानना के लिए कार्यवाही क्यों नहीं होनी चाहिए?

उपरोक्त नोटिसों को हरियाणा सरकार के एएजी विवेक चौहान ने उपरोक्त तीनों अफसरों की ओर से स्वीकार किया तथा न्यायालय से उपरोक्त नोटिसों का जवाब देने के लिए समय मांगा। अगली तारीख 27 जनवरी तय की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser