पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीटीपी देवेंद्र पाल बोले:जिला नगर योजनाकार टीम ने की कार्रवाई 23 डीपीसी और चार चारदीवारी तोड़ी दी गई

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध कॉलोनी में डीटीपी कि ओर से कराई गई तोड़फोड़।
  • नियंत्रित क्षेत्र-शहरी क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करें

जिला नगर योजनाकार रेवाड़ी की टीम की ओर से बुधवार को शहरी क्षेत्र/नियंत्रित क्षेत्र रेवाड़ी में अवैध काॅलोनी में तोड़फोड़ की गई। इस कार्यवाही में रेवाड़ी-डालियाकी रोड पर राजस्व सम्पदा रामपुरा में लगभग 4 एकड़ क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध काॅलोनी में लगभग 23 डीपीसी व 4 चारदीवारी को तोड़ा गया। जिला प्रशासन की तरफ से नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार मनेठी कुमारी निशा की देखरेख में पुलिस बल की अगुवाई में यह कार्यवाही की गई।

जिला नगर योजनाकार देवेंद्र पाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नियंत्रित क्षेत्र/ शहरी क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करें। किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पहले सरकार के नियमानुसार अनुमति लें। अवैध काॅलोनी काटने वाले आम जन को झूठे सब्जबाग दिखाकर खाली भूमि पर प्लाट बेच देते हैं। इससे सामान्य जनता को तब पता चलता है जब उस स्थल पर अवैध निर्माण शुरू करने पर कार्यवाही की जाती है।

उस समय जिस व्यक्ति द्वारा वह प्लाट खरीदा गया है वह अपने आपको ठगा हुआ महसूस करता है। इसलिए आम जन से बार-बार यही अपील की जाती है कि किसी भी अवैध कॉलोनी में कोई प्लाट न खरीदें, ताकि आम जन की गाढी कमाई बेकार न जाए। कोई भी व्यक्ति प्लॉट खरीदने से पहले कॉलोनी की वैधता बारे जिला नगर योजनाकार रेवाड़ी कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस को छानबीन कर सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें