आईजीयू:कार्यकारी परिषद ने यूनिवर्सिटी के नए विजन और मिशन को दी मंजूरी

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वविद्यालय परिसर में हुई कुलपति की अध्यक्षता में बैठक

आईजीयू मीरपुर की कार्यकारी परिषद की बैठक आयोजित हुई। कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विश्वविद्यालय के नए विजन और मिशन को मंजूरी दी गई। कुलपति प्रो. गक्खड़ ने बताया कि विजन और मिशन में विश्वविद्यालय की रूपरेखा को प्रस्तुत किया जाता है।

अपने विजन स्टेटमेंट में विश्वविद्यालय एक विश्व स्तर पर प्रसिद्ध एवं अग्रणी विश्वविद्यालय बनने की इच्छा रखता है, जो शिक्षण, नवाचार अनुसंधान और समाज के कल्याण में उत्कृष्टता के लिए मान्यता प्राप्त है, मिशन स्टेटमेंट में ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की भावना को आत्मसात करता है और वैश्विक मानकों के साथ शिक्षण का उपयोग करता है।

विश्वविद्यालय को नैतिकता, सामाजिक प्रतिबद्धताओं और समावेशिता, पर्यावरण स्थिरता और सेवाओं के संदर्भ में मूल मूल्य भी घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि विजन और मिशन स्टेटमेंट मूल मूल्यों के साथ समावेशी और जिम्मेदार शिक्षा के व्यापक दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित कर रहे हैं और विश्वविद्यालय को अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

कुलसचिव प्रो. प्रमोद कुमार ने बताया कि विजन और मिशन विश्वविद्यालय को अपने आप में एक नया रूप प्रदान करता है। शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. ममता कामरा ने बताया विजन व मिशन विश्वविद्यालय को नई उंचाइयाें तक ले जाने में सक्षम होता है।

खबरें और भी हैं...