पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धारूहेड़ा सर्टिफिकेट विवाद:पदभार संभालने से पहले ही नपा चेयरमैन की जांच शुरू, नोटिस भेज सबूतों के साथ बुलाए दोनों पक्ष

रेवाड़ी/धायहेड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम रविंद्र यादव। - Dainik Bhaskar
एसडीएम रविंद्र यादव।
  • आज होगी पहली सुनवराई, डीसी ने एसडीएम को सौंपी है जांच

धारूहेड़ा नगर पालिका के चेयरमैन पद पर चुनाव जीतने वाले कंवर सिंह पर लगे फर्जी सर्टिफिकेट के आरोपों की जांच शुरू हो गई है। डीसी यशेंद्र सिंह ने एसडीएम रविंद्र यादव को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। एसडीएम ने कंवर सिंह को नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। 14 जनवरी को सुबह 11 बजे कंवर सिंह के साथ ही शिकायतकर्ता को सबूतों के साथ जांच अधिकारी के समक्ष पेश होना होगा।

चुनाव आयोग ने तलब की है रिपोर्ट : 27 दिसंबर काे हुए धारूहेड़ा निकाय चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी संदीप बोहरा ने कंवर सिंह की सर्टिफिकेट फर्जी होने के आरोप लगाए हैं। बोहरा की शिकायत पर राज्य चुनाव आयोग ने डीसी से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। बोहरा ने स्थानीय रिटर्निंग अधिकारी के साथ ही राज्य सूचना आयुक्त के समक्ष भी शिकायत दर्ज कराई थी। आयोग की तरफ से डीसी को पत्र जारी किया है। इसमें जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाए कि कंवर सिंह ने जो 10 वीं मार्कशीट दिखाई है वह दी सेंट्रल बोर्ड ऑफ हायर एजुकेशन से दर्शाई गई है तथा 2 जुलाई 1981 में परीक्षा पास की है। उस समय हरियाणा में इस तरह का कोई बोर्ड नहीं था। यहां तक कि सर्टिफिकेट में स्कूल का नाम तक अंकित नहीं है। इस पर पेन से भी लिखा गया है तथा कई जानकारियां भी गलत हैं। बोहरा ने उम्र को लेकर भी आरोप लगाते हुए कहा कि सर्टिफिकेट के हिसाब से विजेता प्रत्याशी की उम्र 56 साल है। ऐसे तो वे अपने छोटे भाई से भी छोटे हो गए। फार्म पर ही एक जगह उम्र 60 साल भी दर्शाई है। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा इन डॉक्यूमेंट्स को पास कर देना भी चौंकाने वाला है।

^हमने मामले में जांच शुरू कर दी है। इसके लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। तथ्यों की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी। हम जांच कर डीसी ऑफिस भेजेंगे, वहां से रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी। -रविंद्र यादव, एसडीएम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser