पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम के रंग:जमाव बिंदु के निकट 1.0 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम पारा

रेवाड़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में सुबह के समय सरसों के पत्ते पर जमी हल्की बर्फ। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में सुबह के समय सरसों के पत्ते पर जमी हल्की बर्फ।
  • तापमान में लगातार उतार चढ़ाव, दिन में धूप निकल रही है तो रात में कड़ाके की ठंड हो रही

भास्कर न्यूज | रेवाड़ी मौसम के तेवर हर दिन बदल रहे हैं। दिन में धूप निकल रही है तो रात में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पिछले 5 दिन से रात का न्यूनतम तापमान लगातार लुढ़क रहा है। 9 जनवरी की रात को न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री पर था और 13 जनवरी की सुबह यह 1.0 डिग्री पर आ गया। यानि 5 दिन में 9.5 डिग्री की गिरावट रही। हांलाकि आंकड़ों पर गौर करें तो वर्ष 2017 में 13 जनवरी की सुबह 0.5 डिग्री न्यूनतम तापमान था। लगातार लुढ़कते तापमान के चलते सुबह के समय खेतों में फसलों व पेड़ों की पत्तियों पर भी हल्की सफेद परत जम गई। इधर, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी रात के पारे में और गिरावट आ सकती है। न्यूनतम तापमान फिर से जमाव बिंदू की तरफ जा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 15 जनवरी तक मौसम में बदलाव रहेगा। इस दौरान ठंड के और गहराने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट हो सकती है। इसके अलावा सुबह के समय हल्की धुंध भी छा सकती है।

दिन में धूप निकलने से बढ़ रहा तापमान आंकड़ों पर नजर दौड़ाए तो पिछले तीन दिन से दिन के समय आसमान साफ चल रहा है। जिससे दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान भी लगातार बढ़ रहा है। 11 जनवरी को दिन का तापमान 15.0 डिग्री पर था और 13 जनवरी को यह बढ़कर 20.4 डिग्री पर पहुंच गया। ऐसे में अभी दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव ही रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser