पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साहबी बांध:आरक्षित जमीन पर 2 एकड़ में की गई जुताई को विभाग ने फिर किया समतल

रेवाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिपूर्ति पौधरोपण के लिए आरक्षित है बांध की यह जमीन

प्रतिपूर्ति पौधरोपण के लिए आरक्षित की गई साहबी बांध की जमीन पर लोगों द्वारा की गई जुताई को लेकर वन विभाग की सख्ती जारी है। शनिवार को एक बार फिर विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए 2 एकड़ में की गई जुताई की जमीन को समतल कर दिया। इससे पहले करीब 15 एकड़ जमीन को ट्रैक्टर की मदद से समतल किया गया था।

दरअसल साहबी बैराज में वन विभाग को 500 एकड़ जमीन प्रतिपूर्ति पौधरोपण के लिए दी गई है। कुछ माह में ही यहां पौधरोपण शुरू किया जाना है। पहले यह जमीन सिंचाई विभाग के पास थी, जो कि इसे लीज पर देता था। वन विभाग ने इसे लीज पर नहीं दिया है। वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी मिलते ही इस जगह पर पौधरोपण शुरू किया जाएगा। शनिवार को रेवाड़ी वन राजिक अधिकारी संदीप यादव, बावल वन राजिक अधिकारी प्रेम कुमार के नेतृत्व में बीएफओ ओम प्रकाश, बीएफओ बाबूलाल, बीएफओ विजय, बीएफओ दिनेश, बीएफओ सतीश, बीएफओ अशोक व फॉरेस्ट गार्ड मदन लाल की टीम बांध में पहुंची। अधिकारियों का कहना है कि मई-जून से ही पौधे लगाने की दिशा में काम शुरू किया जा सकता है। अब यदि इस जमीन पर फसल उगा दी गई तो भविष्य में विभाग के अभियान पर असर पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें