पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-कर्म:कृष्ण जन्मोत्सव की झांकियां रहीं आकर्षण का केंद्र

नांगलमूंदी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जैनाबाद में श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के चौथे दिन भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की मनमोहक झांकी निकालते  हुए। - Dainik Bhaskar
जैनाबाद में श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के चौथे दिन भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की मनमोहक झांकी निकालते हुए।
  • जैनाबाद में भागवत कथा सप्ताह में सुनाया वामन के अवतार व प्रहलाद चरित्र का प्रसंग

गांव जैनाबाद में श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के चौथे दिन मंगलवार को आचार्य पूर्णदेव शास्त्री ने प्रहलाद चरित्र, वामन भगवान के अवतार का वर्णन किया। कथा में ग्रामीण महिलाएं बढ़-चढ़ कर भाग ले रही हैं। आचार्य ने भागवत कथा में वामन भगवान के अवतार का महत्व बताते हुए इसमें दान का महत्व बताया।

उन्होंने भगवान श्रीराम की जन्म की कथा, श्रीराम के चरित्र को जीवन में उतारने का उपदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में भक्ति का महत्व बताते हुए भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर सुंदर झांकी निकालकर श्रीकृष्ण के जीवन की लीला का वर्णन किया।

उन्होंने बताया कि किस तरह भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था, उस समय उनके माता-पिता की बेड़िया अपने आप टूट गई थी। इस मौके पर डॉ. हरीश कुमार, मोनू, मास्टर सत्यबेद, सोनू, मोनू, विजय सिंह व अनिल सहित काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser