पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्पेशल ट्रेन:दक्षिण भारत के धार्मिक स्थानों के लिए 14 फरवरी को रवाना होगी ट्रेन

रेवाड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों रामेश्वरम सहित अन्य स्थानों के लिए दर्शन कराने के लिए आईआरसीटीसी की तरफ से स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन 14 फरवरी को पंजाब के पठानकोट से रवाना होकर चंडीगढ़-दिल्ली होते हुए रेवाड़ी-अलवर-जयपुर होते हुए 16 फरवरी को कांचीपुरम पहुंचेगी।

इन धामों में रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, कांचीपुरम के धार्मिक स्थल शामिल है। आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील तरनेजा ने बताया कि यह ट्रेन 14 फरवरी को पठानकोट से शुरू होकर लुधियाना, चंडीगढ़, दिल्ली से होते हुए रेवाड़ी, अलवर व जयपुर के रास्ते होते हुए पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि ग्यारह दिन की अवधि में पर्यटकों को यह ट्रेन 16 फरवरी को कांचीपुरम लेकर पहुंचेगी और रात्रि विश्राम इसी शहर में होगा। 17 फरवरी को सुबह कांचीपुरम के सभी प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन करने के बाद ट्रेन रात को कन्याकुमारी के लिए रवाना हो जाएगी। 18 फरवरी को कन्याकुमारी का भ्रमण कराने के बाद रात्रि विश्राम भी यहीं पर होगा।

19 फरवरी को यह ट्रेन रामेश्वरम के लिए रवाना होकर अगले दिन पहुंच जाएगी। यहां के मंदिरों का दिनभर दर्शन कराने के बाद रात्रि विश्राम भी यही होगा और 21 फरवरी को यहां से मदुरै के लिए रवाना होगी। यहां पर प्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर के दर्शन कराने के बाद उसी जयपुर के लिए रवाना होगी।

यात्रा के दौरान नाश्ता, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर धर्मशाला में रहने तथा स्टेशन से धर्मशाला तक बस से लाने व ले जाने की व्यवस्था निगम द्वारा की गई है। संयुक्त महाप्रबंधक योगेंद्र सिंह गुर्जर के अनुसार रेवाड़ी,अलवर व जयपुर से बैठने वाले यात्री वाट्सएप नंबर 9001094705 व 8595930998 से यात्रा संबंधी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही कोविड को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेसिंग से लेकर अन्य नियमों की भी पूरी पालना की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser