राव अभयसिंह चौक पर हादसा:बाइक सवार कंपनीकर्मी को ट्रक चालक ने कुचला

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुड़गांव जिले के मिलकपुर निवासी पंकज जा रहा था ड्यूटी पर

शहर के दिल्ली रोड स्थित राव अभयसिंह चौक के समीप सोमवार सुबह हुए दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार कंपनीकर्मी को ट्रक चालक ने कुचल दिया। हादसे में कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई। चौक पर ट्रैफिक संचालन की अव्यवस्था और स्पीड़ ब्रेकर नहीं होने से गुस्साए लोगों ने रोष प्रकट करते हु जाम लगाने का भी प्रयास किया।

हालांकि पुलिस के समझाने पर लोगों ने जाम नहीं लगाया। सूचना के बाद पहुंची मॉडल टाउन थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उसे नागरिक अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मामले में अज्ञात ट्रक चालक पर केस दर्ज कर लिया है।

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने बताया कि जिला गुड़गांव के गांव मिलकपुर निवासी 30 वर्षीय पंकज कुमार बावल की एक कंपनी में कार्यरत था। सोमवार सुबह पंकज कंपनी में ड्यूटी पर आने के लिए घर से बाइक लेकर निकला था और पटौदी रोड से हुडा बाइपास होते हुए बावल की तरफ जा रहा था। राव अभयसिंह चौक को क्रॉस करते समय पंकज की बाइक को एक ट्रक चालक ने टक्कर मार दी।

टक्कर लगने के बाद पंकज की बाइक ट्रक के नीचे आ गई और उसकी कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई। घटना में बाइक भी बुरी तरह से डैमेज हो गई। सुबह-सुबह का समय होने के कारण वाहन भी काफी कम थे जिसका फायदा उठाते हुए आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। इसी बीच राव तुलाराम स्टेडियम में आने वाले लोगों ने यह हादसा देखा तो भागकर मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आरोपी चालक फरार हो चुका था।

सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और इसके बाद गुस्साए लोगों ने चौक पर ट्रैफिक संचालन की अव्यवस्था पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि इसके डिजाइन की वजह से अक्सर हादसे हो रहे हैं। ऐसे में यहां पर ब्रेकर बनाए जाए अथवा सर्किल बनाया जाए ताकि लोग एक्सीडेंट नहीं हो। इस बात को लेकर लोगों ने जाम भी लगाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने समझाकर लोगों को शांत कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया और परिजनों की शिकायत पर अज्ञात चालक पर केस दर्ज कर लिया।

चौराहा होने के बाद भी न सर्कल न ब्रेकर

राव अभयसिंह चौक शहर में लंबे समय से एक्सीडेंट प्वाइंट बना हुआ है। अप्रैल माह में भी इसी चौक पर ट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार महिला और उनके बच्चे की मौत हो गई थी। उस समय भी लोगों ने यहां पर प्रशासन से सर्किल बनाए जाने की मांग की थी। उस घटना के पश्चात भी प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया।

खबरें और भी हैं...