पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिसमस पर भी कोरोना का असर:125 साल पुराने सेंट एंड्रयूज चर्च में इस बार कार्यक्रमों में कटौती, बिना मास्क के एंट्री नहीं हो पाएगी

रेवाड़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सरकुलर रोड स्थित 125 साल पुराने सेंट एंड्रयूज चर्च में इस बार क्रिसमस पर्व पर कार्यक्रमों में कटौती रहेगी। इस बार स्कूली बच्चे भी क्रिसमस पर चर्च का भ्रमण नहीं कर सकेंगे। बाहर के श्रद्धालु भी चर्च में नहीं जा पाएंगे। ऐसा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर कदम उठाया गया है।

क्रिसमस पर्व के दिन भी चर्च में भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगी। हालांकि आम लोगों के लिए प्रार्थना करने को लेकर चर्च के गेट पर मोमबत्ती जलाने के लिए व्यवस्था की जाएगी। बता दें कि हर साल चर्च में क्रिसमस पर्व के कई दिन पहले ही कार्यक्रम शुरू हो जाते थे। विभिन्न स्कूलों के बच्चे भी चर्च का भ्रमण करते थे। लेकिन इस बार कोरोना के चलते व्यवस्था बदली नजर आएगी।

सेंट एड्यूज चर्च | 24 की रात को मिड नाइट सर्विस, 25 की सुबह पढ़ी जाएगी बाइबिल
चर्च कमेटी के सचिव रवि युनूस और सुषमा ने बताया कि इस बार कोविड-19 संक्रमण को लेकर ही यह एहतियात बरती जा रही है। चर्च में इस बार बाहर से आने वाले लोग गेट पर ही मोमबत्ती जलाएंगे। क्योंकि चर्च परिसर में भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगी। कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह पालना की जाएगी। इस बार स्कूली बच्चे भी चर्च में नहीं आ पाएंगे। उन्होंने बताया कि चर्च में पहला कार्यक्रम मिड नाइट सर्विस 24 दिसंबर की रात 11.30 बजे होगी। वहीं 25 को सुबह के समय चर्च के पादरी रेवरेंट एरिक डेनियल की ओर से प्रभु यीशु मसीह की याद में बाइबिल पढ़ी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें