गबन पर एक्शन:5 यात्रियों से 850 रुपए लेकर नहीं दी टिकट, परिचालक पर एफआईआर दर्ज

रेवाड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोडवेज जीएम की ओर से पुलिस चौकी में दी शिकायत

रेवाड़ी रोडवेज डिपो की बस में परिचालक ने यात्रियों से पैसे लेकर भी टिकट नहीं दी। मामला दो सप्ताह पहले का है। चेकिंग में पकड़े जाने के बाद मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा तो अब आरोपी परिचालक के खिलाफ बस स्टैंड चौकी में एफआईआर दर्ज की गई है। डिपो महाप्रबंधक (जीएम) द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि रेवाड़ी डिपो की एक बस 30 दिसंबर 2021 को रेवाड़ी से कोटा के लिए रवाना हुई थी।

इस पर विपिन कुमार बतौर परिचालक कार्यरत था। चाकसु बाईपास पर नारनौल डिपो के उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह व उपनिरीक्षक रोशनलाल की फ्लाइंग टीम ने चेकिंग की। इस टीम ने नारनौल डिपो महाप्रबंधक को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। जो कि रेवाड़ी डिपो महाप्रबंधक को भेजी गई। इसमें कहा है कि परिचालक ने अलग-अलग 5 यात्रियों से 850 रुपए लेकर बदले में कोई टिकट नहीं दी हुई थी। इससे परिचालक ने सरकारी धनराशि से 850 रुपए का गबन किया हुआ था।

हरियाणा राज्य परिवहन की बस डिपो से निकलने के बाद पूरी तरह से बस पर कार्यरत चालक व परिचालक के सुपुर्द होती है तथा इसकी पूरी जिम्मेवार चालक व परिचालक की होती है। इसके अतिरिक्त टिकटों का लेखा जोखा व कैश की पूरी जिम्मेवारी परिचालक की होती है। उक्त परिचालक ने यात्रियों से पैसे लेकर बदले में टिकट ने देकर सरकारी कर्मचारी के आचरण के विरुद्ध कार्य किया है। रिपोर्ट मिलने पर जीएम ने पुलिस को शिकायत दी।

खबरें और भी हैं...