पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामूहिक विवाह समारोह:मकर संक्रांति पर आज सामूहिक विवाह समारोह 13 जोड़े बंधेंगे परिणय सूत्र में, हिंदू स्कूल में कार्यक्रम

रेवाड़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • श्रीश्याम सेवा समिति की ओर से यह 18वां विवाह समारोह

शहर के माॅडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल में 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर 13 जोड़ों का एक मंच पर सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन होगा। श्रीश्याम सेवा समिति ट्रस्ट की ओर से आयोजित होने वाला यह 18वां सामूहिक विवाह समारोह है। हर साल मकर संक्रांति के अवसर पर सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता है। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार कार्यक्रम को सीमित किया गया है। सभी प्रकार के आयोजन माॅडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल प्रांगण में दिन के समय संपन्न होंगे।

हर साल शहर में जगह-जगह शोभायात्रा निकालकर दोपहर से देर रात तक विवाह समारोह का आयोजन होता था। इस बार शोभायात्रा प्रातः मक्खनलाल की धर्मशाला से शुरू होकर शहर के मुख्य बाजारों से होती हुई हिन्दू हाई स्कूल मॉडल टाउन पहुंचेगी। सामूहिक विवाह में गरीब कन्याओं का विवाह कराया जाता है। इसमें कन्या को घर का हर सामान उपहार स्वरूप भेंट किया जाता है।

जयमाला, प्रीतिभोज के बाद शाम को 5 बजे विदाई कार्यक्रम

ट्रस्ट के चेयरमैन रामकिशन अग्रवाल ने बताया कि यह कार्यक्रम ज्योति प्रज्ज्वलन से आरंभ होगा। 14 जनवरी को दोपहर 12.15 बजे दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम का आगाज होगा। इसके बाद श्याम बाबा का जागरण, जयमाला, प्रीतिभोज के बाद शाम चार बजे से पाणिग्रहण समारोह और 5 बजे विदाई कार्यक्रम के साथ समापन होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी बृजलाल गोयल कोसली वाले होंगे, जबकि मदनलाल सैनी विशिष्ट अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेंद्र कुमार गोयल कोसली वाले करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser