पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:लाइन डालने के लिए की जा रही थी खुदाई मिट्टी खिसकने से दो श्रमिक दबे, एक की मौत

रेवाड़ी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खोल थाना क्षेत्र के गांव डहीना में बुधवार शाम को नहरी पानी के लिए डाली जा रही लाइन की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। 15 फीट नीचे पानी की लाइन जोड़ने का काम कर रहे श्रमिक मिट्टी खिसकने से दब गए जिसमें एक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। घायल श्रमिक को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया है। यहां से रेफर करने के बाद परिजन घायल श्रमिक को उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में लेकर गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दबे हुए श्रमिकों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

तालाब में पानी के लिए डाली जा रही है लाइन
खोल थाना पुलिस ने बताया कि डहीना से गोठड़ा होते हुए कंवाली गांव तक के लिए नहरी पानी के लिए यह पाइन लाइन डाली जा रही है। इससे कंवाली गांव के तालाब में पानी पहुंचाना था। पुलिस ने बताया कि अभी खुदाई का कार्य डहीना व गोठड़ा गांव के बीच ही चल रहा था जिसमें लगभग 15 फीट की गहराई पर पाइप डाली जा रही है। इस कार्य में काम करने वाली ठेकेदार की तरफ से जिला महेंद्रगढ़ के गांव गुढ़ा कैमला निवासी 30 वर्षीय कैलाश चंद एवं 28 वर्षीय राजेश कुमार काम कर रहे थे।

बुधवार की दोपहर पश्चात जब दोनों श्रमिक खुदाई के साथ-साथ नीचे पाइप लाइन भी डाल रहे थे तभी मिट्टी खिसक गई। मिट्टी खिसकने से दोनों श्रमिक दब गए, जिसके बाद साइट पर हड़कंप मच गया। इसके बाद वहां मौजूद जेसीबी चालक के साथ अन्य श्रमिकों ने तत्काल ही इसकी जानकारी ठेकेदार के साथ पुलिस को दी। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद गांव से बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और जेसीबी की मदद से मिट्टी हटाने का काम किया। करीब आधा घंटे की मशक्कत बाद मिट्टी में दबे दोनों श्रमिकों को निकाल लिया गया और उन्हें तत्काल ही शहर के ट्रामा सेंटर में पहुंचाया गया।

चिकित्सकों ने एक को किया मृत घोषित
पुलिस ने बताया कि दोनों श्रमिकों को निकालने के तुरंत बाद एक वाहन की मदद से ट्रामा सेंटर में लाया गया। यहां पर जांच के पश्चात एक श्रमिक कैलाश चंद को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरे श्रमिक राजेश कुमार की भी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी। उधर महेंद्रगढ़ से उसके परिजन भी मामले की जानकारी मिलने के बाद रेवाड़ी पहुंच गए। चिकित्सकों ने राजेश की हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया लेकिन परिजनों ने उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया है। डहीना चौकी प्रभारी एसआई नरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक श्रमिक का आज पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...