पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से लड़ाई:वैक्सीन खत्म, कल आएंगी 25 हजार डोज इधर; 109 दिन बाद जिले में मिले 27 केस

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में पूछताछ करते हुए लोग। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में पूछताछ करते हुए लोग।
  • शहर में शून्य, ग्रामीण सीएचसी-पीएचसी में बचीं कुल 1500 डोज
  • धीरे-धीरे केस बढ़ रहे, सैंपलिंग बढ़ानी जरूरी

कोरोना को मात देने के लिए सामान्य अस्पताल में वैक्सीनेशन अभियान मंगलवार को दोपहर बाद रुक गया। वैक्सीन खत्म होने के चलते दोपहर बाद बाद लोगों को टीके नहीं लगाए जा सके। हालांकि ग्रामीण क्षेत्र के 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कुल 1500 डोज बची हुई हैं।

यानी बुधवार को डेढ़ हजार लोगों को तो टीके लग सकेंगे, जबकि आगे अब वैक्सीन आने के बाद टीकाकरण हो पाएगा। हालांकि मंगलवार को ही जिले के लिए 25000 डोज अलॉट हो गई हैं। जो कि 8 अप्रैल तक तक रेवाड़ी पहुंचने की उम्मीद है। इधर, कोरोना ने एक बार फिर से खतरनाक रूप अपनाना शुरू कर दिया है।

मंगलवार को 27 संक्रमित मिले। 109 दिन बाद जिले में एक दिन में इतने केस मिले हैं। एक समय शून्य केस होने के बाद अब फिर से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी चिंता बढ़ाने वाली है।

को-वैक्सीन पहले से खत्म, वो सिर्फ दूसरी डोज के लिए रखी

को-वैक्सीन की सप्लाई कम पहुंच रही है। सिर्फ दूसरी डोज लगवाने वालो के लिए 2 हजार डोज रिजर्व रखी गई थीं। पहली डोज के तौर पर अब कोविशील्ड इस्तेमाल हो रही है। मंगलवार को सामान्य अस्पताल में दोपहर 12.30 बजे तक टीकाकरण ठीक चला।

इसके बाद दवा खत्म हो गई। शहर के सेक्टर-4 पीएचसी में भी दवा खत्म हो गई। हालांकि ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण जारी रहा। दिनभर में 2789 टीके लगे। अब अलॉट हुई 25 हजार डोज में से 5 हजार डोज को वैक्सीन की ही अलॉट हुई हैं।

18 दिसंबर के बाद कम होते गए केस

जिले में दिसंबर तक कोरोना ने खूब कहर ढाया। 18 दिसंबर को 28 पॉजिटिव केस मिले थे। इसके बाद इसकी रफ्तार धीरे होने लगी। जनवरी-फरवरी में तो 1-2 तो कभी 2-4 केस रोज सामने आए। अब अचानक ही बढ़ोतरी के साथ आंकड़ा 27 पर पहुंचा। एक्टिव केस भी बढ़कर 67 हो गए हैं।

आज कुरुक्षेत्र पहुंचेगी वैक्सीन : डॉ. अशोक

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को कुछ जगह डोज खत्म हो गई, मगर जिले में कोविशील्ड की 1500 डोज बाकी हैं। वहीं प्रदेश को 6 लाख डोज अलॉट हुई हैं, जिसमें से 25 हजार डोज रेवाड़ी को मिलेंगी। बुधवार को वैक्सीन कुरुक्षेत्र पहुंचेगी, जहां से गुड़गांव और फिर रेवाड़ी पहुंचेगी। उम्मीद है गुरुवार से टीकाकरण सुचारू हेागा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें