पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:बाजारों में वाहनों पर रोक लगाने पर भी वाहन नहीं रुके, अब सड़क पर रेहड़ियों और फड़ों के दोहरे कब्जे

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहारी सीजन में व्यापारी बाजार में तेजी की आस लगाए बैठे हैं, मगर अतिक्रमण रास्ता रोके बैठे हैं। कई बार तो कुछ जगह हाल ये हो जाता है कि दुकानों तक आसानी से पैदल ग्राहक भी नहीं पहुंच पाते। प्रशासन ने भारी वाहनों और चारपहिया वाहनों पर तो रोक के आदेश दे दिए, मगर नगर परिषद बाजार की व्यवस्था बनने नहीं निकला है।

प्रशासन ने रेलवे रोड, मोती चौक, काठ मंडी और बाजार के भाड़ावास रोड पर भारी और चारपहिया वाहनों पर रोक लगाई है। उक्त बाजारों में इन वाहनों पर यदि रोक लगती है तो फिर पूरा बाजार ही बड़े वाहनों से फ्री रहेगा। क्योंकि भाड़ावास रोड, काठमंडी और रेलवे चौक से ज्यादातर वाहन बाजार में प्रवेश करते हैं। मोती चौक बाजार का केंद्र है। ऐसे में बड़ी समस्या खत्म हेागी।

अव्यवस्था; एक सड़क पर रेहड़ियों की 3 लाइनें
घंटेश्वर मंदिर के आगे और पीछे की तरफ सड़क की चौड़ाई अच्छी खासी है। यहां ग्राहकों को राहत की उम्मीद रहती है, मगर इस जगह का फायदा उठाकर पहले दुकानों के आगे एक-एक रेहड़ियों की कतार लग रही थी। अब रेहड़ियों के आगे रोहड़ियां लग रही हैं।

ट्रैफिक रोकने को पुलिस जुटी
डीसी ने आदेशों मे कहा है कि कोई भी भारी वाहन और चार पहिया वाहन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच प्रवेश नहीं करेंगे। संबंधित डीएसपी वाहनों की नियमित मॉनिटरिंग करेंगे, जबकि संबंधित एसएचओ समय-समय पर नियमित जांच करेंगे।

ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी भारी वाहन और चार पहिया वाहन उक्त बाजारों में तय समय के दौरान प्रवेश न करें। पुलिस ने इसके लिए बेरिकेडिंग लगाकर काम शुरू भी कर दिया है। मगर अभी भी बाजार में चारपहिया वाहन तय समय से पहले बाजार मे घुस रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें