पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:फोन पर शातिर बोला; आपके खाते से 40 हजार रुपए कट गए वापस कराने का झांसा देकर 48 हजार रुपए कर लिए ट्रांसफर

रेवाड़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित ने फोन देखा तो उसमें आया हुआ था 40 हजार स्वाइप मोड का मैसेज

बैंक खातों में पैसा सुरक्षित माना जाता है लेकिन साइबर ठगी करने वाले इनमें भी सेंध लगा रहे हैं। ठगी के एक चौंकाने वाले मामले में शातिरों ने रोडवेज के अधिकारी को फोन किया कि आपके खाते से 40 हजार रुपए कट गए। इसके बाद जब उन्होंने मोबाइल देखा तो उसमें यह राशि स्वाइप मोड़ में डिडेक्ट मिली। शातिर ने यह पैसा वापस खाते में जमा कराने का झांसा देकर ओटीपी मालूम कर 48 हजार ट्रांसफर कर लिए।

रोडवेज के स्टेनो कैलाश यादव के पास रविवार की दोपहर को शातिर की कॉल आई जिसमें उसने कहा कि आपके खाते से 40 हजार रुपए कट गए। बात करने वाले व्यक्ति की आवाज बिहार-बंगाल की तरफ की थी जिस पर वह समझ गए कि यह किसी शातिर की काल है। साथ ही कहा कि रविवार को कैसे पैसे कट सकते हैं। उन्होंने उसे धमकाते हुए फोन काट दिया।

कुछ समय पश्चात फिर शातिर का फोन आया कि एक बार बैलेंस चेक कर लो और यह पैसे आपके वापस भी मिल जाएंगे। शातिर द्वारा दोबारा काल करने पर उन्होंने समझा कि कहीं सच में पैसे तो नहीं कट गए। इस पर मैसेज देखा तो एसबीआई नाम से एक मैसेज आया हुआ था जिसमें 40 हजार रुपए स्वाइप मोड में डिडेक्ट होना बताया।

फिर शातिर का फोन आया और कहा कि अभी समय है पैसे वापस मिल जाएंगे। फिर शातिर ने झांसे में ले लिया और पैसे वापस देने का झांसा देकर ओटीपी मालूम कर लिए। ओटीपी बताने के बाद उनके खाते में राशि वापस आने की पूरे 48 हजार रुपए ट्रांसफर हो गए। इस मामले में सोमवार को पुलिस को शिकायत दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें