पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध प्रदर्शन:कनूका मोड़ पर अंडपरपास की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया धरना

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों ने अंडरपास को लेकर जताई सहमति, ग्रामीण बोले काम शुरू होने के बाद ही किया जाएगा धरना समाप्त

नारनौल रोड पर कनूका मोड़ पर अंडरपास का निर्माण किए जाने की मांग को लेकर शनिवार को 16 गांवों के ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया है। पहले दिन की धरना की अध्यक्षता मा.रामपत ने करते हुए कहा कि प्राधिकरण की तरफ से इस समस्या को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

हालांकि धरना प्रारंभ किए जाने के बाद प्राधिकरण एवं निर्माण कंपनी के अधिकारी भी धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की।अंडरपास को लेकर दिया आश्वासन राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-11 पर स्थित कनूका मोड़ पर प्राधिकरण की तरफ से अंडरपास नहीं दिया जा रहा है।

इसके विरोध में ग्रामीणों ने पिछले सप्ताह मीटिंग करके इस बात को लेकर विरोध जताते हुए कहा कि इसकी वजह से न केवल आसपास के गांव अपितु हरियाणा के राजस्थान के गांवों के लिए भी मुश्किल हो जाएगी। इसके लिए उन्हें दो किमी से भी अधिक की दूरी तय करके धामलावास अंडरपास से वापस आना पड़ेगा।

साथ ही इस मार्ग पर वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर का भी स्टेशन बनाया जा रहा है जिससे भविष्य में मुश्किलें बहुत अधिक बढ़ जाएगी। साथ ही इस संबंध में ग्रामीणों ने उपायुक्त को भी ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद भी कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने के बाद शनिवार से नारायणपुर गांव की अगुवाई में ग्रामीणों ने अनिश्चतकालीन धरना प्रारंभ कर दिया।

साथ ही नियमित रूप से धरना के लिए एक स्थायी कमेटी का भी गठन किया जिसमें पूर्व सरपंच चंदनसिंह, बबरूभान, रामपत मास्टर, पूर्व सरपंच मदनलाल रामनिवास शर्मा व बहादुर सिंह को शामिल किया गया है। धरनास्थल पर ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनकी मांग को समाधान नहीं किया जाएगा उनकी तरफ से लगातार यह धरना दिया जाएगा।

धरनास्थल पहुंचे अधिकारी
ग्रामीणों द्वारा अंडरपास के लिए धरना शुरू किए जाने की जानकारी मिलने के बाद कनूका मोड़ हाइवे प्राधिकरण के जेई के साथ निर्माण कंपनी के अधिकारी भी पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा इस बात को लेकर आश्वस्त किया कि इसका समाधान अवश्य निकाला जाएगा।

साथ ही अधिकारियों ने कहा कि इस प्वाइंट की बजाय 100 मीटर आगे या पीछे इसकी संभावना बन सकती है, जिस पर ग्रामीणों ने सहमति दी। साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि उनकी तरफ से काम शुरू नहीं होने तक धरना दिया जाएगा। इस अवसर पर रामकुमार ठेकेदार, बालकिशन, तरुण शर्मा, प्रदीप यादव, कृष्ण कुमार, मदनलाल, शीशराम, विक्की सरपंच, जितेंद्र सिंह, मोतीलाल, संतलाल एवं भूपेंद्र सरपंच मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें