पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:रेवाड़ी से सटे शाहजहांपुर बॉर्डर पर आंदोलन से परेशान गांववालों ने हाईवे पर लगाए तंबू

रेवाड़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाईवे जाम होने से रोजगार ठप, किसान खेतों में सुबह-शाम गंदगी करते हैं, बड़े वाहन गांवों से गुजरते हैं, जिससे सड़कें टूट रहीं

रेवाड़ी से सटे शाहजहांपुर बॉर्डर पर 29 दिनों से हाईवे जाम करके आंदोलन कर रहे किसानों और आसपास के गांवों के ग्रामीणों के बीच रविवार को टकराव हो गया। इसके बाद ग्रामीण भी हाईवे की दूसरी ओर तंबू लगाकर बैठ गए। ग्रामीणों का कहना है कि किसान हाईवे को दोनों ओर से जाम करके बैठे हैं। इससे हमारा रोजगार ठप हो गया है।

किसान हमारे खेतों में सुबह-शाम गंदगी करके चले जाते हैं। इतना ही नहीं हाईवे पर जाम‌ के चलते गांवों से बड़ी संख्या में सवारी और बड़े वाहन निकल रहे हैं। इससे सड़कें तो टूट ही रही हैं, साथ में दुर्घटना का भी अंदेशा है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने शाम हाईवे नहीं खोलने पर किसानों के खिलाफ आरपार का मोर्चा खोलने की बात कही।

किसान संगठन बोले- जो हाईवे पर आए, वे भाजपाई

किसान संगठनों के नेता राजाराम मील ने कहा- भाजपा ग्रामीणों की आड़ में लोगों को भड़का रही है। हम दिल्ली जाना चाहते थे। हाईवे जाम हरियाणा पुलिस प्रशासन ने किया है। ग्रामीण अगर सच में परेशान हैं तो वे हरियाणा सरकार से गुहार लगाएं, ताकि हमें आगे जाने दिया जाए।

बॉर्डर पर 1400 से ज्यादा जवान तैनात

टकराव की सूचना पर हरियाणा पुलिस ने मिलिट्री एवं पैरा मिलिट्री सहित करीब 1400 से अधिक शस्त्र जवानों को तैनात किया। वहीं, राजस्थान पुलिस के 5 थानों समेत एस‌आई रैंक के आधा दर्जन से अधिक अफसरों को यहां लगाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser