जलभराव:खरखड़ा माइनर पुल में भरा पानी, जान जोखिम में डाल हाईवे पार कर रहे लोग

धारूहेड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव खरखड़ा बस स्टॉप पर बने माइनर पुल में लंबे समय से पानी भरा होने की वजह से ग्रामीणों, खरखड़ा महाविद्यालय, आईटीआई के विद्यार्थियों सहित औद्योगिक इकाइयों को जाने के लिए लोगों को हर रोज हाइवे पार करना पड़ रहा है।

एक साल बाद भी फुट ओवरब्रिज का निर्माण अधूरा है। हाइवे की 6 लेन को पार करना जानलेवा बना हुआ है। सोमवार को भी दिल्ली को जाने वाले हाइवे की तरफ से सड़क को पार कर रहे एक व्यक्ति को अज्ञात वाहन टक्कर मार कर फरार हो गया।

वहां खड़े लोगों ने घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। खरखड़ा बस स्टॉप से लगभग 30 गांवों के लोगों का आवागमन होता है। गांव में स्थित राजकीय आईटीआई, राजकीय महाविद्यालय व आईजी कार्यालय में आने वाले लोगो को भी धारूहेड़ा अंडरपास से घूमकर आना पड़ रहा है।

बारिश के समय तो धारूहेड़ा अंडरपास के पास बने गहरे गड्डों की वजह से गाड़ियों के पलट जाने के डर से व दुपहिया वाहन चालकों के गिरकर घायल होने की वजह से मालपुर हीरो कट से घूमकर लोंगो को खरखड़ा व धारूहेड़ा बाजार आना पड़ रहा था।

कई किलोमीटर घूमकर आने के झंझट की बजाय लोग अपनी जान जोखिम में डालकर ही अब हाइवे को पार कर रहे है। हाइवे ऑथोरिटी की लापरवाही से माइनर पुल के निर्माण के समय किसी भी प्रकार की पानी भरने की स्थिति मे निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया।

खबरें और भी हैं...