पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी की समस्या:सूखे जलघरों में पहुंचा पानी, 23 दिन बाद कल से शुरू होगी शहर में नियमित सप्लाई

रेवाड़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कई दिनों से पानी के अभाव में सूखे पड़े कालाका व लिसाना के जलघरों में आखिर मंगलवार को जेएलएन नहर से होते हुए पानी पहुंच गया। जलघरों को नहर में बड़ी मोटरें लगाकर भरा जा रहा है। ऐसा इसलिए कि जल्दी वाटर टैंकों को भरा जा सके। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल नहर में गैज नहीं बनने से जलघरों को भरने में समय लगेगा। ऐसे में गुरुवार से शहर में नियमित सप्लाई शुरू हो पाएगी। बुधवार को जिन जोन में मंगलवार को पानी नहीं पहुंचा, वहां पर ही सप्लाई दी जा सकेगी।

अभी गत माह की 16 मार्च से ही शहर में अल्टरनेट डे पेयजल सप्लाई दी जा रही थी। सरकुलर रोड के अंदर बसे पुराने शहर में तो पानी के लिए लोगों को बड़ी दिक्कतें हो रही थी। क्योंकि पुराने शहर में पानी एकत्रित करने के भी साधन कम है। इस वजह से ही वहां पानी की ज्यादा किल्लत होती है। इस बार रेवाड़ी को 600 क्यूसिक पानी मिला है। हालांकि यह पिछले माह में मिले पानी से कम है। पिछले माह में 700 क्यूसिक नहरी पानी मिला था।

नहर में पानी चलने का शेड्यूल

नहर विभाग के कार्यकारी अभियंता वीके बागोतिया का कहना है कि नहर में पानी चलने का वर्तमान शेड्यूल फिलहाल जारी रहेगा। अभी नया शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। फिलहाल 16 दिन नहर में पानी चलेगा और 24 दिन बंद रहने का रोस्टर है।

अपील; गर्मी में पानी की व्यर्थ न करें बर्बादी

​​​​​​​जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता अजय यादव ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी की व्यर्थ बर्बादी नहीं करें। पानी का सदुपयोग करते हुए जरूरतानुसार ही इस्तेमाल करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें