पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:सूना घर देखा तो ताले तोड़ चुराए 6 लाख के गहने

रेवाड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेवाड़ी सीआइए ने यूपी में सक्रिय चोर गिरोह के एक तीन सदस्यों को शहर के राव तुलाराम विहार में सूने मकान का ताला तोड़कर 6 लाख कीमत के गहने चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी वारदात से पांच दिन पहले ही मुज्जफरनगर जेल से छूटे थे और उसके बाद एक पुरानी कार खरीदकर अजमेर के लिए निकले थे।

इनका इरादा राजस्थान के विभिन्न शहरों में चोरियों की वारदात को अंजाम देना था। जब आरोपी शहर में पहुंचे तो एक बंद मकान देखकर यहां भी चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान कुरुक्षेत्र के मोहननगर निवासी राजू, बिहार के मुज्जफरपुर जिला के बहादुर छपड़ा निवासी विरेंद्र सिंह एवं छपरा जिला के सिमरिया निवासी राजेश कुमार के रूप में हुई है।

कार के नंबर ट्रेस आउट करके पकड़ा
सीआईए इंचार्ज विद्यासागर ने बताया कि शहर के रामपुरा थाना क्षेत्र की राव तुलाराम विहार कॉलोनी की गली नंबर-1 में 3 अक्टूबर की दिनदहाड़े चोरी हो गई थी। चोर यहां से विक्रमसिंह के मकान का ताला तोड़कर लगभग 6-7 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात के साथ 5 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए।

घटना के समय विक्रमसिंह की पत्नी अपने मायके गई हुई थी जबकि स्वयं कंपनी में ड्यूटी पर गया था। शाम को घर लौटा तो अंदर के कमरों का ताला टूटा मिला और सेफ रेक में रखा हुए सभी आभूषण गायब मिले। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने चोरी का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी।

तत्पश्चात एसपी अभिषेक जोरवाल ने मामले में सीआईए को गहन जांच के निर्देश दिए जिस पर रामपुरा थाना पुलिस व सीआईए ने संयुक्त रूप से जांच करते आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में आरोपियों के चेहरे तो नजर आए लेकिन उनकी यूपी नंबर की पहले ही अंक नजर आए।

इसके सीआईए ने गंगायचा टोल पर निकलने वाले वाहनों की फुटेज निकलवाई तो उसमें कार का नंबर आ गया जो कि यूपी के मुज्जफरनगर का था। तत्पश्चात पुलिस टीम वहां जांच करते हुए पहुंची तो पता चला कि कुछ समय पहले ही जेल से बाहर आए विरेंद्र ने कुरुक्षेत्र के राजू के साथ मिलकर यह कार ली थी।

इसके बाद आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाकर जब उनकी तलाश शुरू की गई तो पता चला कि आरोपी से अजमेर से चित्तौड़गढ़ पहुंच गए हैं। इसके बाद टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया।
शहर में चाय पीने के लिए रुके थे
सीआई इंचार्ज ने बताया कि तीनों आरोपी एक मामले में मुज्जफरनगर जेल में बंद थे और कुछ दिन पहले ही बाहर आए थे। इन पर यूपी के विभिन्न शहरों के साथ दिल्ली मंे मामले दर्ज है। यहां से छूटने के बाद उन्होंने पुरानी मारूति कार ली जिसे लेकर ये वारदात के लिए अजमेर निकले थे।

अजमेर जाते समय आरोपी नारनौल रोड पर चाय पीने के लिए रूके थे और उसके बाद एक गली में अंदर चले गए। वहां पर मकान पर ताला लगा देखकर इन्होंने ताले तोड़कर यहां से सामान चुरा लिया और राजस्थान में निकल गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें