पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:33 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवा, आसमान में छाया रहा धूल का गुबार

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आसमान में छाया धूल का गुबार - Dainik Bhaskar
आसमान में छाया धूल का गुबार
  • अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री दर्ज, आगे भी जारी रह सकती है धूलभरी आंधी

मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। सोमवार को जहां दिन में तेज धूप रही तो अधिकतम तापमान भी इस सीजन में अब तक का सबसे ज्यादा रहा है। तापमान 41.5 डिग्री तक पहुंच गया। जबकि मंगलवार को सुबह से ही तेज धूलभरी आंधी चलनी शुरू हो गई। दिनभर चले अंधड़ के कारण बीच-बीच में आसमान में धूल के गुब्बार भी छाए रहे।

जिससे दिन का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री से लुढ़ककर 38.5 डिग्री पर आ गया। साथ ही रात के न्यूनतम तापमान में भी कमी आई है। रात का न्यूनतम तापमान 15.5 से गिरकर 12.5 डिग्री पर आ गया। इधर, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार धूल भरा अंधड़ आगे भी जारी रह सकता है।

खेतों में फसल कटाई का काम भी रुका रहा

धूलभरी तेज आंधी चलने से दिन के समय खेतों में फसल की कटाई के कार्य में लगे किसानों के लिए भी दिक्कत रही। तेज हवा में गेहूं की फसल कटाई का कार्य भी नहीं हो पाया। शाम के समय ही हवा के रूख में कुछ नरमी आई। किसानों का कहना है कि अभी से ही इतनी तेज आंधी चल रही हैं तो आगे और भी ज्यादा चलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें