पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:एनएच-48 के लिए लिफ्ट लेकर गाड़ी में बैठी महिला मौका लगते ही चुराए 49 हजार

रेवाड़ी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शातिर आरोपी ठगी, चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं। अब जिला में फिर से लिफ्ट लेकर चोरी की वारदात सामने आई है। हालांकि इस बार वारदात किसी बदमाशों के गिरोह ने नहीं बल्कि दो महिला आरोपियों ने अंजाम दिया।

रेवाड़ी-रोहतक हाईवे (एनएच-71) से उक्त दोनों महिलाओं ने दिल्ली-जयपुर हाईवे (एनएच-48) के लिए एक पिकअप गाड़ी में लिफ्ट ली तथा मौका पाकर गाड़ी से 49 हजार रुपए चोरी कर लिए। चालक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। कसौला थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई महिलाओं की पहचान शहर के मोहल्ला शास्त्री नगर निवासी अमृता और हरी नगर निवासी मुकेश के रूप रूप में हुई हैं।

चोरी के बाद खेत में छिपी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जयपुर जिला के गांव ढाणी बागवाली निवासी प्रहलाद सैनी ने गुरुवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम में पैसे चोरी होने की सूचना दी थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कि वह गुरुवार सुबह बहादुरगढ़ मंडी में सब्जी बेच कर वापस कोटपूतली लौट रहा था। जब एनएच-71 पर पटौदी रोड पुल पर पहुंच तो दो महिलाओं ने एनएच-48 तक लिफ्ट ले ली थी। रास्ते में उन्होंने अपनी पिकअप को एक ढाबा के पास रोक दी, जिसके बाद महिलाएं भी पिकअप से नीचे उतर गई थी।

महिलाओं के जाने के बाद प्रहलाद ने पिकअप की सीट के नीचे देखा तो सब्जी बिक्री के 49 हजार रुपए नहीं थे। दोनों महिलाएं नजदीक ही एक खेत में जाकर छिप गई। प्रहलाद की सूचना के बाद कसौला थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ में बरामद हुई नकदी

कसौला थाना पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी महिलाओं से चोरी की गई नकदी बरामद कर ली गई है। पिकअप गाड़ी के चालक प्रहलाद की शिकायत पर दोनों महिलाओं के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया तथा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना ने अलर्ट करने का काम किया है। क्‍योंकि हाईवे पर बड़ी संख्या में लोग लिफ्ट लेकर ड्यूटी पर भी आते जाते हैं। कई बार लिफ्ट लेकर या लिफ्ट देकर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाली घटनाएं भी सामने आती रही हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सतर्क रहना जरूरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser