पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Sampla
  • PHC And Pandit Lakhmi Chand Park To Be Built In Dattaud Village, Deputy CM Dushyant Chautala Will Arrive On 15 And Inaugurate Many Projects

सुविधा:दत्तौड़ गांव में बनेगा पीएचसी व पंडित लखमी चंद पार्क, 15 को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पहुंचेंगे और करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

सांपला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांपला के गांव दत्तौड़ के पं.लखमी चंद पार्क में चल रहे विकास कार्य।

करीब 5 हजार की आबादी वाले गांव दत्तौड़ में 15 सितंबर को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पं.लखमी चंद पार्क, पीएचसी व पशु अस्पताल का उद्घाटन करेगें। तो वहीं गांव में बनाये जा रहे विलेज नॉलेज सेंटर व योगा हाॅल का फाउंडेशन स्टोन रखेंगे। गांव की पूर्वी दिशा में बनाये जा रहे करीब डेढ़ एकड़ के पार्क को 2017 में डी प्लान के तहत बनाने की मंजूरी मिली थी ।

पार्क पर अभी तक करीब 16.50 लाख खर्च हो चुके हैं। वहीं पार्क के सामने 1200 गज में करीब 33 लाख रुपए की लागत से पीएचसी सेंटर बनाया गया है। जिसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। गांव के पश्चिमी छोर पर करीब 4000 गज में 24 लाख रुपए की लागत से पशु अस्पताल का निर्माण किया गया है।

सरपंच सुरेंद्र कौशिक का कहना है कि ग्रामीणों को गांव में ही सभी डिजिटल सुविधाएं मिल सके इसके लिए राजकीय स्कूल के सामने करीब 650 गज एरिया में विलेज सेंटर बनाया जा रहा है। इस पर करीब 32 लाख रुपए खर्च आएगा। वहीं खेल स्टेडियम के साथ एक योगा हाल का भी निर्माण किय गया है। पं.लखमी चंद पार्क के साथ स्वच्छता मिशन के तहत 5 आधुनिक शौचालयों का निर्माण किया जायेगा। इसके अलावा एक छोटी धर्मशाला का निर्माण भी किया जाना प्रस्तावित है।

गिझी की पंचायत स्वागत द्वार के उद्घाटन का करेगी आग्रह
गांव गिझी के सरपंच महेंद्र पहलवान का कहना है कि करीब 10 लाख रुपए की लागत से गांव में स्वागत द्वार बनाया जा रहा है। जो अंतिम चरण में चल रहा है। पंचायत उपमुख्यमंत्री के दत्तौड़ दौर पर इस द्वार के उद्घाटन का आग्रह करेगी।

सीएचसी संचालक मानदेय को लेकर मिलेंगे उपमुख्यमंत्री से
पाकस्मा सीएचसी संचालक सोनू, हसनगढ़ से प्रदीप, भैंसरू कलां से विक्की, मकड़ोली कलां से सुनील सहित अन्यों का कहना है कि साल 2017 से मानदेय नहीं दिया गया है। वहीं सरकार द्वारा करवाये गये सर्वे का भी कोई भुगतान नहीं किया गया है। इसको लेकर कई बार अधिकारियों से गुहार लगाई जा चूकी है। लेकिन आश्वासनों के अलावा अभी तक कुछ नहीं मिला है। जिले में करीब 100 से ज्यादा सीएचसी संचालक कार्यरत हैं। 15 सितंबर को एक 5 सदस्यीय कमेटी बकाया भुगतान को लेकर उपमुख्यमंत्री से मिलेगी। इसके अलावा गांव दत्तौड़ के 26 परिवार भी डिप्टी सीएम से मिल उन्हें आवंटित रिहायशी प्लाटाें का कब्जा दिलाने की मांग करेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें