पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतनाली मंडी:नई योजनाओं से बच्चों व महिलाओं को कुपोषण से मिलेगा छुटकारा : मोनिका

सतनाली मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंगनबाड़ी केंद्र में सेनिटरी नेपकिन व स्किम्ड मिल्क पाउडर वितरित किया

गांव डालनवास में स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र में पंचायत समिति चेयरपर्सन मोनिका नागर डालनवास ने बालिकाओं व महिलाओं को सेनिटरी नेपकिन और दूध पिलाने वाली माताएं व गर्भवती महिलाओं को फोर्टिफाइड सुगंधित स्किम्ड मिल्क पाउडर वितरित किया। इस दौरान चेयरपर्सन मोनिका नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार कि दोनों महत्वाकांक्षी योजना हैं।

इससे बच्चे व महिलाओं को कुपोषण से छुटकारा मिलेगा और उनमें खून की कमी पूरी होगी। उन्होंने कहा कि स्वस्थ महिला ही स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकती है और स्वस्थ बच्चे ही आगे चलकर देश के अच्छे नागरिक बनते है। उन्होंने कहा कि बच्चे राष्ट्र की धरोहर हैं, इनके स्वास्थ्य पर ध्यान देना हम सबकी जिम्मेदारी है।

मां की प्रत्येक गतिविधि का असर बच्चे पर होता है। महिलाओं को पौष्टिक आहार लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री फोर्टिफाइड स्किम्ड दूध उपहार योजना का शुभारंभ कर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा महिलाओं को सजग रहने का संदेश दिया है। इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता वन्दना ने फोर्टिफाइड स्किम्ड दूध से होने वाले फायदे के बारे में अवगत करवाया। इस मौके पर पूनम देवी, अनिता, ममता, चमेली देवी सहित अनेक महिलाएं मौजूद रही।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें