पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:बिजली कट ने किया बेहाल, विभाग का नंबर महीनों से स्विच ऑफ

सतनाली मंडी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कभी तार टूटने, ट्रांसफार्मर में धमाका होने तो कभी फाल्ट आदि के कारण सतनाली सिटी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए निर्बाध बिजली महज एक सपना बन कर रह गया है। वर्षों से 24 घंटे बिजली सप्लाई लेने वाले सतनाली सिटी फीडर में बिजली आपूर्ति को कम कर सुबह व शाम को नियमित रूप से 1-1 घंटे के स्थायी कट लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा कभी फाल्ट तो कभी अन्य कारणों से बार-बार बिजली काट दी जाती है।

इतना ही नहीं उपभोक्ताओं को बिजली कट का कारण जानने के लिए विभाग द्वारा जारी नम्बर भी लगभग महीने भर से ज्यादा समय से स्विच ऑफ बता रहा है। जिसके कारण उपभोक्ताओं को बिजली कट का कारण जानने के लिए पावर हाऊस में जाना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं के अनुसार पावर हाऊस में बिजली कट का कारण पता करने जाने पर उन्हें रटा-रटाया एक ही जवाब मिलता है कि फाल्ट हो गया और कर्मचारी फाल्ट को खोजने में लगे हुए हैं।

वर्तमान में फाल्ट आदि विभिन्न कारणों के चलते बिजली लगभग गुल ही रहती है। बिजली के घोषित और उसके बाद लग रहे अघोषित कटों के कारण कस्बे के लोग परेशान हैं और उनमें निगम की कार्यप्रणाली को लेकर भारी रोष व्याप्त है। परेशान लोगेां ने जल्द से जल्द बिजली समस्या के स्थाई समाधान की मांग की है। बिजली निगम एसडीओ दीपक यादव ने बताया कि सतनाली में बिजली समस्या उनके संज्ञान में नहीं है, दैनिक भास्कर द्वारा मामला उनके संज्ञान में आया है। अगर ऐसा है तो जल्द ही समस्या का समाधान कराया जाएगा ताकि उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं दूसरी ओर फोन स्विच ऑफ के बारे में बिजली प्रसारण निगम के अधिकारियों ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण विभाग द्वारा जारी मोबाइल नम्बर बंद आ रहा है। उन्होंने बताया कि नम्बर शुरू कराने के लिए उच्चाधिकारियों के पास मेल की गई है, उम्मीद है जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

काट दी जाती है पूरे कस्बे की बिजली

बार-बार अघोषित कट लगने के कारण उपभोक्ता परेशान हैं। इसके अलावा सतनाली में अगर किसी भी मोहल्ले में बिजली व्यवस्था से परेशानी है तो उसे दुरूस्त करने के लिए पूरे कस्बे की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी जाती है। क्षेत्रवासियों द्वारा बार-बार मांग की जा चुकी है कि ऐसी व्यवस्था की जाए ताकि जिस ट्रांसफार्मर में कार्य कर रहे हैं तो संबंधित ट्रांसफार्मर की बिजली बाधित हो और कस्बे के अन्य लोग परेशान न हों, लेकिन बावजूद इसके अभी तक उपरोक्त व्यवस्था नहीं की गई है और कस्बे में अगर किसी भी ट्रांसफार्मर की बिजली समस्या होती है तो पूरे कस्बे की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी जाती है जिससे लोग परेशान हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें