पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतनाली मंडी:आरयूबी की क्षतिग्रस्त सड़क से परेशान वाहन चालकों को जल्द मिलेगी राहत

सतनाली मंडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के बाढड़ा रोड स्थित आरयूबी की क्षतिग्रस्त सड़क से परेशान वाहन चालकों को जल्द राहत मिलने वाली है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रेलवे द्वारा आरयूबी में न केवल क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़क का पुर्ननिर्माण अपितु आरयूबी की नीची सुरक्षा दीवारों को ऊंचा करने का काम शुरू कर दिया गया है। इतना ही नहीं इसके साथ ही आरयूबी में ड्रेनेज सिस्टम को भी दुरुस्त कर वाटर रिचार्ज बोरवैल में पानी भेजा जाएगा जिससे की पानी भरने की समस्या से छुटकारा मिले और भूमिगत जलस्तर बढ़े। जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा आरयूबी में आ रही समस्याओं से निजात दिलवाने के लिए किए जा रहे इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि से मंडल के 17 आरयुबी में काम करवाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सादुलपुर-सतनाली-नावां रेलखंड पर 12 आरयुबी में यह काम करवाया जाएगा। बता दें कि रेलवे द्वारा बनाए गए अनेक आयूबी की सुरक्षा दीवार नीची होने से बरसात के दिनों में पानी के साथ मिट्टी बहकर आरयूबी में इकट्ठा हो जाती थी जिससे आरयूबी में पानी निकासी का रास्ता अवरूद्ध हो जाता था और पानी आयूबी में इकट्ठा हो जाने से छोटे व दुपहिया वाहनों के साथ-साथ बसों व भारी वाहनों का आवागमन भी बंद हो जाता था।

इसके अलावा अंडरपास में सड़क जगह-जगह क्षतिगस्त होने से पानी भरा होने पर छोटे व दुपहिया वाहन अक्सर दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच रहे थे। यह समस्या समान रूप से लगभग सभी अंडरपास में विशेषकर बरसात के दिनों में आ रही है। समस्या को लेकर वाहन चालक लंबे समय से आरयूबी में पानी भरने की समस्या का समाधान करने व क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करवाने की मांग करते आ रहे थे। अब रेलवे द्वारा आरयूबी में मरम्मत आदि करने का काम शुरू किया गया है जिससे वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी।

रेलवे द्वारा वर्तमान में सतनाली-सादुलपुर रेल लाइन पर कस्बे के बाढड़ा रोड़ स्थित अंडरपास में दीवारों को ऊंचा करने व क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़क को तोड़ने का काम शुरू किया गया है। काम पूरा हो जाने के बाद वाहन चालकों को निश्चित रूप से काफी लाभ होगा।

रेलवे के वरिष्ठ सहायक मंडल इंजीनियर बलबीर सिंह ने बताया कि मंडल के 17 आयूबी में नीची दीवारों को ऊंचा करने, सड़क मार्ग को दुरुस्त करने, ड्रेनेज सिस्टम को सही कर पानी वाटर रिचार्ज बोरवैल में डालने के लिए 5 करोड़ रुपए की लागत से काम शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि सादुलपुर से नावां तक 12 आयूबी में यह काम करवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser