विद्युत समस्या:बरसात से 6 डिग्री गिरा पारा, 100 पोल टूटने से 8 घंटे तक बिजली रही बाधित

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री किया दर्ज, आज भी बारिश के आसार

मौसम में आए बदलाव के साथ रविवार रात्रि तेज अंधड़ के साथ जिले में 8 एमएम बारिश हुई। आंधी से 100 से अधिक बिजली के पोल टूट गए। वहीं 50 से अधिक पेड़ धराशाही हो गए। बिजली के पोल टूटने से सोमवार दोपहर तक शहर के कई इलाकों सहित जिले के 15 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति ठप रही। इतना ही नहीं सिविल अस्पताल में बिजली बाधित रहने से मरीजों के इलाज करने में परेशानी आई।

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विशेषज्ञ डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव में 24 मई को भी दक्षिण पश्चिम क्षेत्रों में धूल भरी हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश परंतु उत्तर हरियाणा में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी संभावित।

24 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान

जिले में आई बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली। सिरसा में 8 एमएम, कालांवाली में 2 एमएम और पंजुआना में 6 एमएम बारिश होने से सोमवार को अधिकतम तापमान 6 डिग्री गिरकर 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री कम होकर 24 डिग्री पर पहुंच गया। गर्मी कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

अंधड़ से गिरे पोल और फाल्टों को ठीक करने में जुटा निगम

बीते रविवार रात्रि आए अंधड़ से जिले में करीब 100 बिजली के पोल टूट गए और शहर में करीब 8 घंटे तक बिजली बाधित रही। निगम टूट हुए पोल को अब दुरुस्त करने में लगा हुआ है, ताकि बिजली सप्लाई सुचारू रूप से शुरू हो सके। वहीं शहर में होने वाली सप्लाई लाइनें अंधड़ की वजह से उलझकर टूट गई, जिसे जोड़ने के लिए निगम की टीम पूरा दिन ठीक करने में जूटी रही।

अंधड़ से बिजली के करीब 100 पोल टूट गए है, जिससे दुरुस्त किया जा रहा है। कर्मचारी लाइनों में आए फाल्टों को ठीक करने में जूटे हुए है।'' -राजेंद्र सभरवाल, एसई, बिजली निगम।

खबरें और भी हैं...