दो दिवसीय साहित्यिक:विद्यार्थियों ने बनाई मिट्टी की कलाकृतियां, दो दिवसीय साहित्यिक, गायन और ललित कला प्रतियोगिताओं का आयोजन

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में सहनशीलता, समय का सदुपयोग आदि गुणों का विकास होता है

जेसीडी विद्यापीठ में स्थित जेसीडी शिक्षण कॉलेज के प्रशिक्षण अध्यापकों द्वारा राजकीय उच्च विद्यालय सिकंदरपुर में दो दिवसीय साहित्यिक, गायन और ललित कला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत राइटिंग, साइंस प्रोजेक्ट, ड्राइंग, कलाकृति, हिंदी कविता व संगीत प्रतियोगिताओं को सम्मिलित किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों में बढ़चढ़कर भाग लिया। प्रशिक्षण अध्यापकों के साथ आए प्रवक्ता डॉ. ममता ने बताया कि यह सब जेसीडी शिक्षण कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश के मार्गदर्शन से ही संभव हो पाया है।

जेसीडी शिक्षण कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश ने कहा कि बच्चों के अंदर सहगामी क्रियाओं के द्वारा ही हम उनका सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में सहनशीलता, समय का सदुपयोग आदि गुणों का विकास होता है। जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों को अपनी कला एवं साहित्य के प्रति रूचि को व्यक्त करने में काफी सहायक सिद्ध होती हैं, इसलिए सभी विद्यार्थियों को अधिक से अधिक संख्या में इनमें हिस्सा लेना चाहिए, ताकि उनकी भीतर छुपी हुई प्रतिभा खुलकर प्रदर्शित हो सके। हेड मास्टर रवेल सिंह व सुखविंदर मान ने बताया की सभी प्रतियोगिताएं पूरे अनुशासन के साथ संपन्न करवाई गई। प्रशिक्षण अध्यापक रवि, संदीप कुमार, कविता, पूजा, वंदना, कोमल, संतोष, शैलजा, रवीना, दीपिका, परमल, प्रेमलता, प्रेमजीत आदि की उपस्थिति में संपन्न हुई।

खबरें और भी हैं...