• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sirsa
  • Youth Took Out Fury March On Delay In Army Recruitment, Warned To Oppose CM's Program For Not Recruiting Soon

सौंपा ज्ञापन:सेना भर्ती में देरी पर युवाओं ने निकाला रोष मार्च, जल्द भर्ती न करने पर सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने दी चेतावनी

सिरसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उन्होंने कहा कि किसान मजदूर के बेटे ही देश की सेवा का सपना देख सकते हैं

भारतीय सेना में भर्ती में देरी को लेकर आर्मी की तैयारी करने वाले युवाओं में सरकार के प्रति रोष अब सड़कों पर दिखने लगा है। युवाओं का कहना है कि हमने दिल में देशभक्ति की भावना को लेकर दिन रात अथक मेहनत करके भारतीय सेना में भर्ती के लिए टेस्ट पास किए हैं ताकि हम देश की सेवा कर सकें, लेकिन सरकार लगातार आर्मी की भर्ती को लेट कर रही है। भर्ती के लिए निर्धारित आयु भी सीमित होती है, जिससे युवाओं के दिलों में यह डर बना हुआ हैं कि ज्यादा उम्र होने की वजह से उनका देश सेवा का सपना दिल में ही न रह जाए। इसी के विरोध में युवाओं ने हाथों में तिरंगे झंडे लेकर गोलडिग्गी, स्काउट चौक से लेकर शहर में बने हुए शहीद स्मारकों को फूलमाला अर्पित करते हुए जय जवान-जय किसान, भारत माता की जय और आर्मी भर्ती पूरी करो के नारों के साथ चौधरी देवीलाल टाउन पार्क तक शांति पूर्वक रोष मार्च निकाला, जिसकी अध्यक्षता भारतीय किसान एकता के अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने की।

उन्होंने कहा कि किसान मजदूर के बेटे ही देश की सेवा का सपना देख सकते हैं। इसलिए हम सदा उनके साथ खड़े हैं। औलख की अध्यक्षता में बेरोजगार युवाओं ने उपयुक्त महोदय द्वारा नियुक्त किए गए ड्यूटी मजिस्ट्रेट हरीश कुमार के मध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि सभी विभागों में कर्मचारियों की भारी कमी है फिर भी सरकार किसी भी विभाग में भर्ती नहीं कर रही है, जिससे सरकार की नियत धीरे-धीरे पूरे देश को प्राइवेट हाथों में बेचने की है, जो किसान मजदूर व बेरोजगार युवा सरकार की इस मंशा को कभी पूरा नहीं होने देंगे। बीकेई मीडिया प्रभारी गुरलाल भंगू ने बताया कि यदि सरकार ने युवाओं की पुकार पर जल्द ही भर्तियां खोलने का ऐलान न किया तो आने वाली 29 मई को ओढ़ां में होने वाले हरियाणा के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में काले झंडे दिखाकर शांति पूर्वक रोष प्रदर्शन किया जा सकता है। इस मौके पर प्रमोद राम साहुवाला, अनिल नागोकी, सुरेन्द्र दड़बा, रामपाल भंगू, जगसीर ठाकुर, रमेश भंबूर, अजय नेजाडेला, राहुल किराडकोट, परविंद्र रणजीत पनिहारी, जसप्रीत, रविंद्र, रवि अलीकां, रवि, पवन, प्रवीण नागोकी, रमन बकरियांवाली, राहुल फरवाई, नरेश नाथौर, सोनू नेजिया, पवन लुदेसर, राजकुमार बरूवाली सहित काफी संख्या में युवा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...