पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गन्नौर:डीसी श्याम लाल ने राजस्व अधिकारी से मांगा जवाब

गन्नौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भले ही प्रदेश सरकार तहसीलों में भ्रष्टाचार खत्म करने को लेकर ऑनलाइन कार्य कर पारदर्शिता बरतने पर जोर दे रही है। लेकिन गन्नौर तहसील में दलालों की सक्रियता मजबूत है। मामला उजागर होने के बाद उच्चाधिकारी ने राजस्व अधिकारी से जवाब मांगा है। तहसील कार्यालय का लैंड संबंधित रिकॉर्ड निजी हाथों में ज्यादा रहता है।

इसको लेकर तत्कालीन एसडीएम ने भी आपत्ति जताते हुए राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए थे कि कार्यालय के अंदर बाहरी व्यक्तियों की एंट्री पर रोक लगाई जाए। इसके बाद मौजूद एसडीएम ने भी औचक निरीक्षण के दौरान एक प्राइवेट व्यक्ति लैंड रिकॉर्ड रूम जरूरी कागजातों के साथ छेड़छाड़ करता मिला था

। एसडीएम ने नाराजगी जाहिर कर राजस्व अधिकारी को नोटिस जारी किया था। लेकिन राजस्व अधिकारियों ने जहमत तक नहीं उठाई कि दलाल को बाहर का रास्ता दिखाए। गुरुवार को दोपहर के समय लैंड रिकॉर्ड रूम में अकेला बैठ रिकॉर्ड जांच रहा दलाल मीडिया को देख भाग खड़ा हुआ था।

इस बारे में नायब तहसीलदार का गैर जिम्मेदार तर्क था कि दिलावर नाम के शख्स को छह माह पहले ही तहसील कार्यालय से बाहर कर दिया था। लैंड रिकॉर्ड रूम की देखरेख की जिम्मेदारी आरसी की रहती है। वहीं, इस संदर्भ में उपायुक्त श्याम लाल पुनिया का कहना है कि मामले को लेकर राजस्व अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। जवाब आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें