पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तैयारी:प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई करने के बाद आईसीयू वार्ड तैयार कर मुख्यालय को भेजी आवश्यक उपकरण की डिमांड

गोहाना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, बच्चों के लिए अलग से तैयार होगा आईसीयू, डॉक्टरों को भी किया जा रहा ट्रेंड

मेडिकल कॉलेज के सभी बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू होने के बाद अधिकारियों ने बच्चों के लिए अलग से आईसीयू वार्ड तैयार करने की कवायद शुरू कर दी है। अधिकारियों ने आईसीयू वार्ड के लिए आवश्यक उपकरण मुहैया कराने की मांग सरकार से मुख्यालय से की है। विभाग की तरफ से आवश्यक सामान की सूची तैयार करके भी भेज दी है, ताकि तीसरी लहर आने से पहले ही आईसीयू वार्ड को तैयार किया जा सके।

कॉलेज को तीसरी लहर के लिए तैयार किया जा रहा है। कॉलेज ने सभी नॉन ऑक्सीजन बैड पर ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए दो पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाएं गए हैं। लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया हुआ है।

स तरह से कोरोना की तीसरी लहर आने का संभावनाएं जताई जा रही है, उसे देखते हुए बच्चों के लिए अलग से आईसीयू वार्ड तैयार किया जा रहा है। वार्ड के लिए आईसीयू बैड, आईसीयू उपकरण, वेंटीलेटर, मॉनिटर, इंफ्यूजन पंप, एबीजी मशीन आदि उपकरणों की डिमांड भेजी हैं।

यदि तीसरी लहर आए तो कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन बैड की कमी नहीं हो। गौरतलब है कि डॉक्टर के अनुसार कॉलेज में 50 बैड का आईसीयू हैं। सरकार ने प्रदेश भर के मेडिकल कॉलेज में वेंटीलेटर बैड बढ़ाकर 100 करने के निर्देश दिए थे। बैड बढ़ाने को पिछले दिनों अधिकारियों की टीम भी दौरा करके गई थी।

खबरें और भी हैं...