पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:अस्पताल में एक माह से नहीं है एंटी रेबीज वैक्सीन, प्रतिदिन टीका लगवाने के लिए आते हैं 7-8 लोग

गोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल में बीते एक माह से एंटी रेबीज वैक्सीन का स्टॉक नहीं है। इसके चलते कुत्ता व बंदर के काटने पर एंटी रेबीज का टीक लगवाने आने वाले लोगों को वैक्सिन नहीं होने का हवाला देकर वापस भेज दिया जाता है। क्षेत्र में अवारा कुत्तों और बंदरों का आतंक है। आए दिन लोगों ये काटकर घायल करते हैं। 

रोजाना अस्पताल में सात-आठ लोग टीका लगवाने आते हैंं। अस्पताल में लंबे समय से एंटी रेबीज वैक्सीन की सप्लाई नहीं आई है। इससे लोगों को वापस जाना पड़ रहा है। प्राइवेट अस्पतालों का रुख करना पड़ता है। मरीज प्रवीन, विकास, सौरभ, अमन का कहना है कि प्राइवेट अस्पतालों में एंटी रेबीज टीका अधिक महंगा लगाया जाता है। 

बंदरों के डर से लोहे के जाल लगवा रहे हैं लोग : शहर में बंदरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बंदर घरों की छत व दीवारों पर घुमते रहते हैं। कई बार बंदर घरों के अंदर तक पहुंच जाते हैं। बंदरों के काटने के डर से लोग घरों की छतों पर जाने से भी कतराते हैं। 

मुख्यालय से मांगी हैं एंटी रेबीज वैक्सीन
अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म हो गई है। इस बारे में आला अधिकारियों को सूचित कर दिया है। मुख्यालय से भी एंटी रैबिज वैक्सिन भेजने की मांग की है। रमेश, फार्मासिस्ट, सिविल अस्पताल, गोहाना

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें