पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन ने फिर शुरू की सख्ती:शादी व अन्य कार्यक्रमों में 50 व्यक्तियों की ही मंजूरी, मास्क व सोशल डिस्टेंस पर सख्ती

गोहाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्य नगर में लगाए वैक्सीनेशन कैंप में टीका लगाती नर्स। - Dainik Bhaskar
आर्य नगर में लगाए वैक्सीनेशन कैंप में टीका लगाती नर्स।
  • कोरोना के बढ़ते केसों के चलते प्रशासन ने फिर शुरू की सख्ती

कोरोना केसों की संख्या फिर से बढ़ने पर प्रशासन ने नियमों को कड़ा कर दिया। प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार शादी और दूसरे कार्यक्रमों में 50 व्यक्ति तक ही शामिल हो सकते हैं। इसके लिए मंजूरी लेनी होगी। कार्यालय में प्रतिदिन दो से तीन व्यक्ति मंजूरी के लिए पहुंच रहें हैं। मार्च में कोरोना वायरस फिर से तेजी से फैल रहा है। इसे देख प्रशासन ने भी सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है। किसी भी कार्यक्रम स्थल पर अधिक लोगों की भीड़ एकत्र नहीं हो।

40 दिन बाद मार्च में मिला था मरीज, इसके बाद 20 दिन में 45 मरीज मिले : गोहाना ब्लॉक में इस साल 27 जनवरी के बाद आठ मार्च को कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। इसके बाद औसतन प्रतिदिन एक मरीज मिल रहा है। अब तक करीब 45 मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी कोरोना संक्रमित मरीज से परिवार में किस-किस व्यक्ति ने वेक्सीनेशन कराई हैं, इसकी जानकारी जुटा रहा है।

कैंप लगाकर स्वास्थ्य विभाग लगा रहा टीका

शहर और गांवों में कैंप लगाकर स्वास्थ्य विभाग लोगों को वेक्सीन लगाने का कार्य चल रहा है। शहरी क्षेत्र में अब तक 10 कैंप लगाए जा चुके हैं। मंगलवार को भी आर्य नगर में कैंप लगाया गया।

बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए सतर्कता जरूरी

कोरोना का संक्रमण बढ़ने से नियमों को सख्त किए गए हैं। शादी या किसी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों को नहीं जुटाया जा सकता है। इन लोगों को भी मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की पालना करनी होगी। वहीं, नियमों की पालना नहीं करने वालों के चालान करने के लिए पुलिस और नगर परिषद को निर्देश दिए हैं। लोगों को नियमों की पालना करनी चाहिए। -प्रदीप कुमार, एसडीएम, गोहाना।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें