पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:191 दिन बाद दिल्ली के लिए बस चलाने की मिली मंजूरी

गोहाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गोहाना सब-डिपो से लॉकडाउन एवं अन-लॉकडाउन अवधी के 191 दिनों बाद रोडवेज मुख्यालय ने दिल्ली रूट पर बसें चलाने की अनुमति दी है। सोमवार से यात्रियों को दिल्ली जाने के लिए दूसरे डिपो की बसों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। मुख्यालय की मंजूरी मिलने पर अधिकारियों ने सोमवार से सुबह तीन बसें दिल्ली के लिए चलाने का निर्णय लिया है।

दिल्ली के लिए पहली बस सुबह पांच बजे रवाना होगी। बस में यात्रियों को मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। लॉकडाउन से पहले सब-डिपो से लोकल रूटों के साथ-साथ दिल्ली, अजमेर, आगरा आदि रूटों पर भी बसों का संचालन किया जाता था। इन रूटों पर करीब 15 बसें चलती थी। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने पर रोडवेज मुख्यालय से सभी रूटों पर बसों का संचालन बंद करवा दिया था। करीब तीन माह बाद मुख्यालय ने सभी रूटों पर बसों का संचालन शुरू करवा दिया था। मुख्यालय ने केवल लोकल रूटों पर ही बसें भेजने की अनुमति दी थी। यात्रियों की मांग पर रोडवेज मुख्यालय ने सोमवार से दिल्ली के लिए बस चलाने की मंजूरी दे दी है।

दिल्ली रूट पर यात्रियों की संख्या अधिक
रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली रूट पर यात्रियों की संख्या अधिक है। शहर से दिल्ली में नौकरी और दूसरे कामकाज के चलते जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। वहीं शहर के व्यापारी भी सामान की खरीद के लिए दिल्ली का रही रूख करते हैं। दिल्ली के लिए सीधी बस सुविधा नहीं होने के कारण व्यापारियों को भी परेशानी हो रही थी।

दिल्ली के लिए चलने वाली बसों का यह रहेगा समय
रोडवेज अधिकारियों के अनुसार दिल्ली के लिए तीन बसें चलाई जाएंगी। पहली बस अड्‌डा परिसर से सुबह पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। दूसरी बस साढे पांच बजे चलेगी। वहीं तीसरी बस ग्रामीण क्षेत्रों से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को लेकर आएगी। तीसरी बस भावड़ गांव से सुबह सवा सात बजे चलेगी। रास्ते के गांवों से यात्रियों को लेकर बस सवा आठ बजे बस अड्‌डा पर पहुंचेगी। इसके बाद अड्‌डा परिसर से यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगी।

मुख्यालय ने दिल्ली रूट पर बसें चलाने की मंजूरी दी है। सोमवार सुबह से ही यात्रियों के लिए बसें चलवा दी जाएंगी। यात्री सुबह पांच बजे से दिल्ली के लिए बस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। राकेश सैनी, डीआई, बस अड्‌डा, गोहाना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें