पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षा:क्षेत्र के तीन संवेदनशील सब-स्टेशनों पर निगरानी के लिए लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

गोहाना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोहाना. मदीना स्थित 33 केवी सब-स्टेशन। - Dainik Bhaskar
गोहाना. मदीना स्थित 33 केवी सब-स्टेशन।
  • उपभोक्ताओं की सब-स्टेशनों में जाकर हंगामा करने की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बिजली निगम अधिकारियों ने लिया निर्णय

बिजली के कट लगाने पर कुछ ग्रामीण उपभोक्ता निगम के सब स्टेशनों पर जाकर हंगामा करते हैं। उपभोक्ता सब-स्टेशन में कार्यरत कर्मचारी के साथ भी दुर्व्यवहार भी करना शुरू कर देते हैं। इसे देखते हुए निगम ने क्षेत्र के तीन सब-स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने का निर्णय लिया है। यह काम मार्च तक पूरा हो जाएगा।

निगम के गोहाना डिविजन में चार पावर हाउस और 16 सब-स्टेशन हैं। गर्मी में खपत बढ़ने के चलते ओवर लोडिंग के चलते सप्लाई ट्रिप होती है और अवैध कट होने से लोग हंगामा करते हैं। कई बार उपभोक्ता सब-स्टेशन परिसर में हंगामा करते हैं। अधिकारियों के अनुसार निगम के सब-स्टेशनों पर उपभोक्ताओं ने कई बार हंगामा किया है।

इसके चलते निगम अधिकारियों ने मुंडलाना, भैंसवाल कलां और मदीना सब-स्टेशन को संवेदनशील चिह्नित किया है। पावर हाउस परिसर में आकर हंगामा और कर्मचारी के साथ दुर्व्यहार करना गैर कानूनी है, लेकिन कर्मचारी इसकी शिकायत नहीं करते हैं। सब-स्टेशन परिसर में हंगामा करने वाले लोगों पर कार्रवाई के लिए निगम सीसीटीवी फुटेज को आधार बनाएगा।

स्टेनशन में लगाए जाएंगे चार-चार सीसीटीवी कैमरे

अधिकारियों के अनुसार पावर हाउस व सब-स्टेशन में चार-चार सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रपोजल है। कैमरे प्रवेश द्वार, कर्मचारी कार्यालय, परिसर और ट्रांसफार्मरों की तरफ लगाए जाएंगे। इन कैमरों के लिए सब-स्टेशन कार्यालय में ही कंट्रोल रूम तैयार होगा। कंट्रोल रूम से सब-स्टेशन परिसर में आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा सकेगी।

2018 में सब स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का बना था प्रपोजल
सब स्टेशनों पर ग्रामीणों द्वारा हंगामा करने की घटनाएं बढ़ने पर बिजली निगम मुख्यालय में 2018 में प्रत्येक सब स्टेशन व पावर हाउस पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के आदेश दिए थे। प्रत्येक सब स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रपोजल सिरे नहीं चढ़ पाया। अधिकारियों ने केवल संवेदनशील सब स्टेशनों पर ही सीसीटीवी कैमरे लगवाने का निर्णय लिया है।

इन सब-स्टेशनों पर हुआ था हंगामा
बिजली सप्लाई में वृद्धि करने की मांग और अघोषित कटों से परेशान होकर ग्रामीणों ने पांच सब-स्टेशनों अलग-अलग सब-स्टेशनों पर हंगामा किया था। अधिकारियों के अनुसार उपभोक्ताओं ने भैंसवाल कलां व खानपुर कलां सब-स्टेशन पर हंगामा हो चुका है। वहीं मदीना स्थित सब-स्टेशन पर छिछड़ाना गांव के लोगों ने हंगामा किया था। बिजली कटों के विरोध में बुटाना और मुंडलाना सब-स्टेशनों पर भी ग्रामीण हंगामा कर चुके हैं।

जल्दी लगवाएंगे कैमरे

पावर हाउस और सब-स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने का कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा। सब-स्टेशन परिसर में हंगामा करने वाले लोगों पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएस छिक्कारा, एक्सईएन, बिजली निगम, गोहाना।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें