पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:फिजियोथेरेपी विंग के लिए स्थान निर्धारित करने के लिए सीएमओ डॉ. जेएस पूनिया ने सिविल अस्पताल का किया दौरा

गोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के मरीजों को फिजियोथेरेपी के लिए दूसरे जिला के अस्पतालों और निजी अस्पतालों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग जिला के दो अस्पतालों में फिजियोथेरेपी विंग शुरू करेगा। अधिकारियों के अनुसार सिविल अस्पताल गोहाना और खरखौदा में फिजियोथेरेपी विंग शुरू की जाएगी। मंगलवार को सीएमओ डॉ. जेएस पूनिया ने फिजियोथेरेपी सेंटर शुरू करने के लिए अस्पताल का निरीक्षण किया।

उन्होंने एसएमओ डॉ. कर्मबीर को फिजियोथेरेपी विंग के लिए स्थान चिह्नित करने के निर्देश दिए। अस्पताल में प्रतिदिन करीब 255 मरीज ओपीडी में जांच करवाने के लिए आते हैं। इनमें कई मरीज ऐसे होते हैं, जिन्हें हड्डियों, जोड़ों में दर्द, सरवाइकल और रीढ की हड्‌डी संबंधी बीमारी होती है।

इन मरीजों को उपचार के लिए फिजियोथेरेपी की आवश्यकता होती है। ऐसे मरीजों के उपचार के लिए अस्पताल में पर्याप्त सुविधा नहीं है। इन मरीजों को महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां और सिविल अस्पताल सोनीपत में रेफर कर दिया जाता है। इस अवसर पर एसएमओ डॉ. कर्मबीर, डॉ. पूनम, डॉ. रीटा गोयल आदि उपस्थित थे।

मुख्यालय ने अस्पताल में फिजियोथेरेपी विंग शुरू करने की मंजूरी दी है। फिजियोथेरेपी विंग शुरू करने के लिए स्थान का निर्धारण किया जा रहा है। जल्दी ही स्थान निर्धारित कर लिया जाएगा। प्रयास है कि जल्दी ही मरीजों को फिजियोथेरेपी की सुविधा दी जाए। डॉ. जेएस पूनिया, सीएमओ, सिविल अस्पताल, सोनीपत।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें