धोखाधड़ी:साइबर ठगों ने रिटायर बैंक अधिकारी के खातों से 15.53 लाख रुपए निकाले

गोहाना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित ने गूगल पर सर्च करके कस्टमर केयर नंबर पर की थी बातचीत

साइबर ठगी रोकने के लिए जागरूक किए जाने के बाद भी ठगी नहीं रूक रही। इस बार ठगों ने रिटायर बैंक अधिकारी को ही निशाना बनाया। गुगल से सर्च करके उसने कस्टमर केयर नंबर बात की थी और करीब 15.53 लाख रुपए पार कर दिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उत्तम नगर निवासी राजेंद्र ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसका ओबीसी (पीएनबी) समता चौक में खाता है। इस खाते को नेट या मोबाइल बैंकिंग से ऑपरेट किया जाता था।

नेट व मोबाइल बैंकिंग सही ढंग से कार्य नहीं कर रहा था। इसलिए तीन मार्च को गूगल पर सर्च करके कस्टमर केयर नंबर पर बात की थी। उन्होंने 72 घंटे इंतजार करने को कहा था। इस संबंध में उसके मोबाइल पर मैसेज भी आया था। बाद में पता चला कि 5 मार्च को उसके खाते से दो-दो लाख रुपए और 8380 रुपए फर्जी तरीके से निकाले गए हैं। चार अन्य खाते से भी रुपए निकालने के मैसेज उसके मोबाइल पर आए थे। इन खातों से भी उसके द्वारा कोई ट्रांजेक्शन नहीं की गई थी।

मैसेज देखने के बाद वह बैंक में पहुंचा और ब्रांच मैनेजर से मिला। खाते से रुपए निकलने के बारे में उन्हें बताया। जांच में पाया कि चार और पांच मार्च को आरोपियों खाते से करीब 9 बार रुपए निकाले गए हैं। आरोपियों द्वारा फर्जी तरीके से ऑनलाइन उसका खाता हैक करके रुपए निकाले हैं। जो करीब 15.53 लाख रुपए हैं। उन्होंने पुलिस से आरोपियों की पहचान करके गिरफ्तार करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...