पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निलंबित:9 गांवों का चार्ज संबंधित ग्राम सचिवों को न देने पर डीसी ने ग्राम सचिव संजय को किया निलंबित

गोहाना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलाना ब्लॉक में कार्यरत ग्राम सचिव संजय ने 9 गांवों का चार्ज संबंधित ग्राम सचिवों को नहीं दिया। जिसके चलते उन गांवों की शामलात भूमि की बोली निर्धारित समय पर नहीं हो सकी। बुधवार को डीसी ललित सिवाच ने ग्राम सचिव संजय को निलंबित कर दिया। डीसी द्वारा निलंबित किए जाने पर बीडीपीओ राजेश तिवाना ने निलंबित ग्राम सचिव संजय से रिकॉर्ड मांगा है।

ग्राम सचिव संजय के पास मुंडलाना ब्लॉक की 12 ग्राम पंचायतों का चार्ज था। इनमें मुंडलाना, बुटाना कुंडू, ईशापुर खेड़ी, कोहला, महमूदपुर मान, खानपुर खुर्द, गंगेसर, गंगाना टांडिया पाना, गंगाना पेदड़ा पाना, शामड़ी सिसान, शामड़ी बुराना और सिरसाढ़ शामिल थी। खंड अधिकारी ने ग्राम सचिव संजय को 20 मई को नौ ग्राम पंचायतों का चार्ज संबंधित ग्राम सचिवों को साैंपने का आदेश जारी किया था। किंतु ग्राम सचिव संजय ने इन आदेशों की अनुपालना नहीं की।

संजय ने सभी ग्राम पंचायतों का चार्ज अपने पास ही रखा। डीसी ने मामले का संज्ञान लेते हुए ग्राम सचिव को उक्त नौ ग्राम पंचायतों का रिकॉर्ड न सौंपने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा। ग्राम सचिव संजय को दोषी मानते हुए डीसी ललित सिवाच ने निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को पूर्ण ईमानदारी के साथ ड्यूटी करने और आम जनमानस को बेहतरीन सेवाएं देने के निर्देश दिए।

इन ग्राम पंचायतों का दिया जाना था चार्ज

संजय के पास 12 पंचायतों का चार्ज था। ग्राम सचिव को मुंडलाना, बुटाना कुंडू, ईशापुर खेड़ी, कोहला, महमूदपुर मान, खानपुर खुर्द, गंगेसर, गंगाना टांडिया पाना, गंगाना पेदड़ा पाना पंचायत का चार्ज नए ग्राम सचिवों को देना था। चार्ज नहीं देने से इन गांव की शामलात भूमि की बोली नहीं हो सकी और राजस्व का नुकसान हुआ।

डीसी ने ग्राम सचिव संजय को निलंबित किया है। उससे पंचायतों के रिकॉर्ड मांगा है। इसके बाद स्पष्ट होगी कि कितनी जमीन की बोली नहीं हो सकी।-राजेश तिवाना, बीडीपीओ, मुंडलाना।

खबरें और भी हैं...