धोखाधड़ी का मामला:दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे आठ लाख रुपए

गोहाना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • {महिला ने मामले की गृह मंत्री को दी शिकायत

भैंसवाल की महिला शीला से उनके जानकारों ने बेटे को दिल्ली पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करीब आठ लाख रुपए ठग लिए। महिला ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने अब गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत दी है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया हुआ है।

शीला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पति कालू आईटीबीपी में कार्यरत है। गांव की गीता व संजय का उनके घर आना-जाना है। उनके जानकार दिल्ली में सुलेमान नगर निवासी राजेंद्र हैं। गीता व उसके पति ने कहा कि राजेंद्र दिल्ली में नौकरी लगवाते हैं। शीला उनकी बातों में आ गई। महिला के अनुसार आरोपियों ने कहा कि उनकी गृह मंत्रालय में एक अधिकारी से अच्छी जान-पहचान है। शीला ने बेटे को दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने की बातचीत की। शीला के बेटे ने दिल्ली पुलिस का फिजिकल भी क्लियर कर रखा था।

उन्होंने बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 7 लाख 94 हजार रुपए ऐंठ लिए। शीला के बेटे का जब अंतिम लिस्ट में नाम नहीं आया तो उसे धोखाधड़ी का अहसास हुआ। शीला के अनुसार आरोपियों ने दूसरे लोगों से भी ठगी की है। उसने रुपए वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगे। शीला की शिकायत पर पुलिस ने गीता, संजय व राजेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...