पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:एनआरआई की जमीन बेचने में धोखाधड़ी, 4 पर केस दर्ज

गोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आस्ट्रेलिया में रह रहे एनआरआई ने अपनी जमीन बेचकर रुपए खाते में डालने के लिए भतीजे को अधिकृत किया। भतीजे ने कुछ जमीन बेचकर रुपए उसके बैंक खाते में डाले, लेकिन बाद में मैनेजर के साथ मिल करीब 49 लाख निकाल लिए।

मूलरूप से खानपुर कलां हाल आस्ट्रेलिया में विक्टोरिया स्ट्रीट निवासी भीमदेव ने अपने अधिवक्ता शमशेर सिंह तोमर के माध्यम से सदर थाना, गोहाना में शिकायत दी है। शिकायतकर्ता के अनुसार अगस्त, 2020 में भतीजे राकेश के नाम मुख्तयारनामा बनवाया था। जिसमें राकेश को पट्टी कैलाना व खानपुर कलां गांव की जमीन बेचने व रुपए उसके बैंक खाते में डालने के लिए अधिकृत किया था। जमीन करीब एक करोड़ 37 लाख में बेची थी। इसके रुपए खानपुर कलां स्थित खाते में जमा कराए थे। उसके भतीजे का खाता भी उस बैंक में है। आरोप है कि भतीजे राकेश ने बैंक मैनेजर मोहित से मिलकर 8 दिसंबर, 2020 को खाते से करीब 49 लाख रुपए निकाल लिए।

खाते से रुपए निकालने का मैसेज मिलने पर इसका पता चला। बैंक मैनेजर से इस बारे में बातचीत की, लेकिन संतोषजनक कार्रवाई नहीं की। जांच में पता चला कि चार कनाल 14 मरले जमीन भी राकेश की पत्नी कविता के नाम स्थानांतरित की गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर राकेश, उसकी पत्नी कविता, बैंक मैनेजर मोहित व सब रजिस्ट्रार पर मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें