गोसीएमओ डॉ. जयकिशोर ने नागरिक अस्पताल का किया निरीक्षणहाना:कोरोना संक्रमण रोकने को सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश, निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट व अन्य व्यवस्थाएं देखी

गोहाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल सर्जन डॉ. जयकिशोर ने सोमवार को नागरिक अस्पताल, गोहाना का निरीक्षण किया। इमरजेंसी, ओपीडी, सामान्य लैब, वार्ड का जायजा लेकर सुविधाएं जांची। उन्होंने कोरोना को लेकर सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। कहा किसी मरीज लक्षण दिखे तो तुरंत सैंपलिंग कराएं।
उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और डॉक्टरों को समय पर ओपीडी शुरू करने के निर्देश दिए, ताकि मरीजों को अधिक समय तक नंबर आने का इंतजार नहीं करना पड़े। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की पालना कराएं। यदि कोई मरीज पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। इस संबंध में सरकार ने भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि ओपीडी में जो भी मरीज आए, लक्षण मिलने पर उनकी कोरोना जांच करें। इस दौरान एसएमओ डॉ. कर्मवीर सिंह, डॉ.चक्रवर्ती शर्मा आदि उपस्थित रहें।
अधिकारियों से बातचीत की जाएगी : सीएमओ

नागरिक अस्पताल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का कार्य चल रहा है। एनएचएआई द्वारा कार्य पूरा कर चुका है, लेकिन अभी तक मशीन और पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू नहीं किया है। सीएमओ ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में भी जानकारी जुटाई। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट शुरू करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों से बातचीत की जाएगी, ताकि जरूरत होने पर मरीजों को इसकी सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

खबरें और भी हैं...