पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:एनएचएआई आबादी क्षेत्र में हादसों को रोकने के लिए बनाएगा सड़क

गोहाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतक-पानीपत हाईवे पर चिड़ाना गांव में आबादी क्षेत्र में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एनएचएआई द्वारा सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा। जिस जमीन पर सड़क बनाई जानी है, कुछ ग्रामीणों ने उस पर कब्जा किया हुआ है। अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस देने के बाद प्रशासन उपचुनाव में व्यस्त हो गया था। नोटिसों का समय पूरा होने के बाद कार्रवाई नहीं हुई।

अब प्रशासन फिर से अतिक्रमण हटवाने की प्रक्रिया शुरू करेगा। हाईवे पर आबादी क्षेत्र में एनएचएआई द्वारा ग्रामीणों के लिए सर्विस रोड का निर्माण किया जाता है, जिससे ग्रामीण नियमानुसार ही यू-टर्न कर सके और सड़क पर हादसे नहीं हो। चिड़ाना गांव में सर्विस रोड का निर्माण नहीं किया गया है। गांव में सड़क के साथ-साथ भवन बनाए हुए है। कुछ भवन एनएचएआई की जमीन पर भी बने हुए हैं। हाईवे पर तेज गति से वाहन गुजरते हैं। इसलिए आबादी क्षेत्र में हादसे होते रहते हैं।

इसे देख ग्रामीणों ने प्रशासन से आबादी क्षेत्र में सर्विस रोड का निर्माण कराने की मांग की थी। इस मांग को पूरा कराने के लिए एनएचएआई अधिकारियों से बातचीत की तो उन्होंने अवैध कब्जे हटवाने के लिए कहा। जिसके बाद पैमाइश कराने के बाद प्रशासन ने भवन मालिकों को नोटिस जारी किया था। कार्रवाई करने का समय आया तो बरोदा उपचुनाव आ गया। जिसके चलते प्रशासन कार्रवाई नहीं कर पाया।

हाईवे पर चिड़ाना गांव में आबादी क्षेत्र में ग्रामीणों के लिए अलग से रोड का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए जमीन से अतिक्रमण हटाना है। भवन मालिकों को नोटिस दिए थे, लेकिन उपचुनाव की व्यस्तता के चलते कार्रवाई नहीं हो पाई थी। एनएचएआई अधिकारियों से बातचीत करके फिर से नोटिस देकर प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। -आशीष वशिष्ठ, एसडीएम, गोहाना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें