पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरोदा चुनाव:तीसरे दिन भी नहीं जमा हुआ नामांकन, दो दिन रहेगी भीड़

गोहाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लगातार तीसरे दिन भी बरोदा उपचुनाव के लिए नामांकन करने के लिए कोई नहीं पहुंचा। चुनाव अधिकारी और कर्मचारी दोपहर तीन बजे तक कार्यालय में बैठकर नामांकन जमा कराने का इंतजार करते रहें। नामांकन करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है। दो दिनों के दौरान पार्टी के उम्मीदवार और अन्य उम्मीदवारों द्वारा नामांकन किया जाएगा। इसे लेकर प्रशासन ने लघु सचिवालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

चुनाव आयोग के शैड्यूल के मुताबिक नामांकन प्रक्रिया 9 अक्टूबर से शुरू हुई थी। पहले दिन दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। इसके बाद नामांकन पत्र जमा नहीं हुआ। विभिन्न पार्टियों द्वारा भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। पार्टियां पहले-पहले आप में फंसी हुई हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार को सभी पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो जाए। इसके बाद नामांकन पत्र जमा होंगे। इसलिए अगले दो दिनों तक चुनाव कार्यालय में नामांकन जमा कराने के लिए भीड़ रहेगी। व्यवस्था बनाने के लिए चुनाव अधिकारी ने बेरिगेट और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई हैं।

बरोदा उपचुनाव में साढ़े तीन हजार अधिकारी व कर्मचारी देंगे ड्यूटी

बरोदा उपचुनाव को लेकर राजनेतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव तीन नवंबर को प्रस्तावित है, जिसे अब 18 दिन शेष है। चुनाव को संपन्न कराने के लिए साढ़े तीन हजार अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम लगाई जा रही है। जिनके आवागमन के लिए प्रशासन द्वारा प्रोटोकाल के तहत ही वाहनों को इंतजाम किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम लाल पुनिया ने बताया कि कर्मियों को पोलिंग बुथों पर ले जाने और सुरक्षा कर्मियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए 70 बसों का इंतजाम किया।

खबरें और भी हैं...